लाइव टीवी

साइबर क्राइम को रोकने के लिए एक्सपर्ट तैयार करेगी झुंझुनूं पुलिस

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: January 13, 2020, 2:17 PM IST
साइबर क्राइम को रोकने के लिए एक्सपर्ट तैयार करेगी झुंझुनूं पुलिस
झुंझुनूं पुलिस में तैयार होंगे साइबर एक्सपर्ट (फाइल फोटो)

साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए झुंझुनूं पुलिस (Jhunjhunu Police) ने कमर कस ली है. झुंझुनूं पुलिस जल्द ही अपने जवानों को साइबर एक्सपर्ट्स (Cyber Experts) बनाएगी.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले में पुलिस के लिए साइबर क्राइम (cyber crime) चैलेंज के रूप में उभर रहा है. शहर में रोजाना कई लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी (online fraud) हो रही है, ऐसे में साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए झुंझुनूं पुलिस (Jhunjhunu Police) ने कमर कस ली है. झुंझुनूं पुलिस जल्द ही अपने जवानों को साइबर एक्सपर्ट्स (Cyber Experts) बनाएगी. इसके लिए एसपी गौरव यादव ने जिले की प्रमुख प्राथमिकताओं में इस काम को शामिल किया है.

एसपी गौरव यादव ने साइबर क्राइम को प्राथमिकता में किया शामिल

एसपी गौरव यादव ने बताया कि इनदिनों साइबर क्राइम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इनमें सबसे बड़ा चैलेंज ये होता है कि हमारे पास साइबर एक्सपर्ट की कमी है. इस कमी को दूर करने के लिए इस बार झुंझुनूं पुलिस की वर्ष 2020 की प्राथमिकताओं में इसे प्रमुख रूप से लिया गया है. ताकि साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए झुंझुनूं पुलिस तकनीकी रूप से काफी सुदृढ और मजबूत हो. उन्होंने बताया कि पुलिस के जवानों को साइबर संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे साइबर अपराधियों को पकड़ने में आसानी होगी.

एसपी गौरव यादव ने साइबर क्राइम को प्राथमिकता में किया शामिल
साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए एसपी गौरव यादव ने पुलिस को बनाया हाइटैक


संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए भी पुलिस ने कसी कमर

एसपी गौरव यादव ने बताया कि इसके अलावा संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए भी पूरी कोशिश की जाएगी, इसके लिए लंबित अपराधों में अपराधियों की धरपकड़ मुख्य रहेगी. वहीं वांछित अपराधियों की धरपकड़ का अभियान भी 2019 की तरह चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- दौसा के इस गांव में बदमाशों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा उखाड़ कुएं में डालीयह भी पढ़ें- कोटा: जन्मदिन की पार्टी में विवाद, दोस्त ने दोस्त के घोंपा चाकू, अस्पताल में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें- दहशत में भरतपुर: नदबई में हिस्ट्रीशीटर को थाने के पास गोलियों से भूना, 2 दिन में 3 मर्डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 2:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर