Home /News /rajasthan /

KBC की हॉट सीट तक पहुंची झुंझुनूं जिले की बहु प्रेरणा तुलस्यान, गांव लौटने पर हुआ सम्मान

KBC की हॉट सीट तक पहुंची झुंझुनूं जिले की बहु प्रेरणा तुलस्यान, गांव लौटने पर हुआ सम्मान

केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचने वाली प्रेरणा का झुंझुनूं लौटने पर सम्मान किया गया.

केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचने वाली प्रेरणा का झुंझुनूं लौटने पर सम्मान किया गया.

झुंझुनूं जिले की बहु प्रेरणा तुलस्यान (Prerna Tulsyan) के कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega krodpati) की हॉट सीट(Hot Seat) तक पहुंचने के बाद उनकी प्रदेश वापसी पर उनका जगह-जगह सम्मान किया जा रहा है.

झुंझुनूं. राजस्थान में झुंझुनूं जिले (Jhunjhunu District) की बहु प्रेरणा तुलस्यान के कौन बनेगा करोड़पति  (Kaun Banega krodpati) की हॉट सीट तक पहुंचने के बाद उनकी वापसी पर प्रदेश में उनका जगह-जगह सम्मान किया जा रहा है. इसी क्रम में विज्डम सिटी में प्रेरणा तुलस्यान का शिक्षाविद् डॉ. दिलीप मोदी (Dr. Dilip Modi) के आतिथ्य में सम्मान किया गया. इस मौके पर डॉ. दिलीप मोदी तथा उनकी पत्नी नीरजा मोदी ने प्रेरणा व उनके पति पुनित तुलस्यान से कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचने और वहां उनके भाग लेने के दौरान के अनुभव जाने. इसके साथ ही पुरानी खट्टी मिट्ठी यादें भी ताजा की. इस दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए प्रेरणा तुलस्यान ने बताया कि वह शादी से पहले आईएएस बनना चाहती थी. उन्होंने बताया कि शादी होने के बाद उनकी पहली जिम्मेदारी परिवार थी, इसलिए उन्होंने अपना सपना पीछे छोड़ दिया.

​सबकुछ जानने की ललक ही मुझे केबीसी तक ले गई: प्रेरणा

प्रेरणा तुलस्यान ने कहा कि आईएएस नहीं बन पाई, लेकिन इसके बावजूद मैंने कभी भी पढ़ना, लिखना और कुछ हटकर करना नहीं छोड़ा. मैं आज भी हर चीज को जानने और समझने की कोशिश करती रहती हूं. यही कारण रहा कि वह केबीसी तक पहुंच पाई है.



'हर महिलाओं को आगे बढ़ने का मिले मौका'

उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वे आत्मविश्वास बनाए रखें और हर सवाल का जवाब जानने के लिए हमेशा तत्परता से लगे रहें. इस मौके पर प्रेरणा ने बताया कि वह चाहती हैं कि हर महिला को मौका मिले. वह शादी से पहले नहीं, बल्कि शादी के बाद भी कुछ करके दिखा सकती हैं. इस मौके पर उनके पति पुनित तुलस्यान तथा जेठ रूपेश तुलस्यान का भी सम्मान किया गया.

यह भी पढ़ें: होटल में स्पा के नाम पर हो रहा था देह व्यापार, पुलिस ने सात पकड़े

सीकर में बच्चा चोरी के शक में एक महिला को महिलाओं ने जमकर पीटा, VIDEO VIRAL

Tags: Jhunjhunu news, KBC 2019, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर