पीएम मोदी के निजी सचिव नियुक्त हुए झुंझुनूं के IFS अधिकारी विवेक कुमार

राजस्थान को दोहरी खुशियां एक साथ मिली हैं. शेखावाटी के सपूत सुप्रीम कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को राज्यपाल निुयक्त किए जाने के अलावा यहां के IFS अधिकारी विवेक कुमार को पीएम नरेन्द्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है.

News18 Rajasthan
Updated: July 21, 2019, 10:59 AM IST
पीएम मोदी के निजी सचिव नियुक्त हुए झुंझुनूं के IFS अधिकारी विवेक कुमार
आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: July 21, 2019, 10:59 AM IST
राजस्थान को दोहरी खुशियां एक साथ मिली हैं. शेखावाटी के सपूत सुप्रीम कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल निुयक्त किए जाने के अलावा यहां के होनहार आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है. जगदीप धनखड़ और विवेक कुमार दोनों ही झुंझुनूं जिले के रहने वाले हैं.

झुंझुनूं के बसंत विहार में रहता है परिवार
झुंझुनूं के मूल निवासी आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार को प्रधानमंत्री का निजी सचिव नियुक्त किया गया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने यह आदेश जारी किया है. विवेक कुमार झुंझुनूं के मंडावा विधानसभा क्षेत्र के बहादुरवास गांव के रहने वाले हैं. फिलहाल उनका परिवार झुंझुनूं के बसंत विहार में रहता है. विवेक कुमार के पिता राधाकिशन भी राजस्थान पुलिस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं.

2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था चयन

विवेक कुमार की मां सुनीता देवी ने बताया कि विवेक का चयन 2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था. तब उन्होंने रूस और आस्ट्रेलिया में सेवाएं दी. इसके बाद वे 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में ही नियुक्त हैं. विवेक कुमार के प्रधानमंत्री के निजी सचिव बनने के बाद झुंझुनूं में खुशी की लहर है.

झुंझुनूं के धनखड़ को बनाया गया है पश्चिम बंगाल का राज्यपाल
उल्लेखनीय है कि झुंझुनूं के किठाना गांव निवासी झुंझुनूं के पूर्व सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री जगदीप धरखड़ को शनिवार को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. धनखड़ अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुके हैं.
Loading...

 

झुंझुनूं के जगदीप धनखड़ बने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल

शिक्षा मंत्री ने विभाग के कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा
First published: July 21, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...