• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • पीएम मोदी के निजी सचिव नियुक्त हुए झुंझुनूं के IFS अधिकारी विवेक कुमार

पीएम मोदी के निजी सचिव नियुक्त हुए झुंझुनूं के IFS अधिकारी विवेक कुमार

आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार। फाइल फोटो

आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार। फाइल फोटो

राजस्थान को दोहरी खुशियां एक साथ मिली हैं. शेखावाटी के सपूत सुप्रीम कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को राज्यपाल निुयक्त किए जाने के अलावा यहां के IFS अधिकारी विवेक कुमार को पीएम नरेन्द्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है.

  • Share this:
    राजस्थान को दोहरी खुशियां एक साथ मिली हैं. शेखावाटी के सपूत सुप्रीम कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल निुयक्त किए जाने के अलावा यहां के होनहार आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है. जगदीप धनखड़ और विवेक कुमार दोनों ही झुंझुनूं जिले के रहने वाले हैं.

    झुंझुनूं के बसंत विहार में रहता है परिवार
    झुंझुनूं के मूल निवासी आईएफएस अधिकारी विवेक कुमार को प्रधानमंत्री का निजी सचिव नियुक्त किया गया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने यह आदेश जारी किया है. विवेक कुमार झुंझुनूं के मंडावा विधानसभा क्षेत्र के बहादुरवास गांव के रहने वाले हैं. फिलहाल उनका परिवार झुंझुनूं के बसंत विहार में रहता है. विवेक कुमार के पिता राधाकिशन भी राजस्थान पुलिस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं.

    2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था चयन
    विवेक कुमार की मां सुनीता देवी ने बताया कि विवेक का चयन 2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था. तब उन्होंने रूस और आस्ट्रेलिया में सेवाएं दी. इसके बाद वे 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में ही नियुक्त हैं. विवेक कुमार के प्रधानमंत्री के निजी सचिव बनने के बाद झुंझुनूं में खुशी की लहर है.

    झुंझुनूं के धनखड़ को बनाया गया है पश्चिम बंगाल का राज्यपाल
    उल्लेखनीय है कि झुंझुनूं के किठाना गांव निवासी झुंझुनूं के पूर्व सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री जगदीप धरखड़ को शनिवार को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. धनखड़ अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी रह चुके हैं.

     

    झुंझुनूं के जगदीप धनखड़ बने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल

    शिक्षा मंत्री ने विभाग के कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज