लाइव टीवी

यू ट्यूब पर देखकर सीखा था नकली नोट बनाना, अब पहुंचे सलाखों के पीछे

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: January 13, 2020, 2:48 PM IST
यू ट्यूब पर देखकर सीखा था नकली नोट बनाना, अब पहुंचे सलाखों के पीछे
झुंझुनूं में नकली नोट बनाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

झुंझुनूं (Jhunjhunu) में नकली नोट( fake note) छापने वाले आरोपियों ने बताया कि उन्होंने नकली नोट छापने की ट्रिक यूट्यूब (youtube) पर देखी थी, जिसके बाद उन्होेंने प्रिंटर से नकली नोट छापे थे.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले की नवलगढ़ पुलिस (Nawalgarh Police) ने दो दिन पहले नकली नोट (Fake Notes) छापने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार (arrest) किया था. अब पुलिस पूछताछ में इन युवकों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए है. नवलगढ़ सीआई महावीरसिंह राठौड़ ने बताया कि तीनों गिरफ्तार युवकों ने बताया कि उन्होंने नकली नोट बनाना यू ट्यूब (youtube) पर वीडियो देखकर सीखा था. वहीं पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर स्केनर और प्रिंटर भी जब्त किए हैं. फिलहाल पुलिस अभी भी आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

तीनों आरोपियों ने पूछताछ में किए बड़े खुलासे

नवलगढ़ सीआई महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि तीन आरोपी काफी शातिर है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने नकली नोट बनाना यू ट्यूब पर बनाना सीखे थे. आरोपियों ने ये भी बताया कि उन्होंने अपने साथी धर्मेंद्र की परसरामपुरा स्थित फ्रेंड्स फोटो स्टूडियो में एक 50 रुपए का नोट स्कैन किया और कलर प्रिंटर से नकली नोट छाप लिए. नकली नोट छापने के दौरान उनसे गलती ये हुई कि उन्होंने एक ही नंबर के सारे नोट छाप दिए थे. एक ही सीरिज के नोट छापने के वजह से पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपि्यों के पास से 50 रुपए के 80 नकली नोट हुृए बरामद ( फाइल फोटो)
आरोपि्यों के पास से 50 रुपए के 80 नकली नोट हुृए बरामद ( फाइल फोटो)


पुलिस ने स्कैनर और प्रिंटर भी किए जब्त

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर परसरामपुरा स्थित फोटो स्टूडियो से स्कैनर और प्रिंटर भी जब्त कर लिया है. बता दें कि 11 जनवरी को नवलगढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर झाझड़ रोड से धोलाखेड़ा निवासी धर्मेंद्र स्वामी, दिनेश जाट तथा इंद्रपुरा निवासी सुरेश कुमावत को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से 50-50 रुपए के 80 नकली नोट जब्त किए थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- कोटा: जन्मदिन की पार्टी में विवाद, दोस्त ने दोस्त के घोंपा चाकू, अस्पताल में तोड़ा दमयह भी पढ़ें- मकर संक्रांति पर पतंगबाजी: जयपुर में शौक बना जानलेवा, अब तक कई जिंदगियां छिनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर