• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान के Jhunjhunu से जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तानी हैंडलर को देता था आर्मी की खुफिया जानकारी

राजस्थान के Jhunjhunu से जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तानी हैंडलर को देता था आर्मी की खुफिया जानकारी

आरोपी युवक से इंटेलिजेंस  पूछताछ कर रही  है.

आरोपी युवक से इंटेलिजेंस पूछताछ कर रही है.

Pakistani Spy Arrest: राजस्थान इंटेलिजेंस (Rajasthan Intelligence) और जयपुर मिलिट्री इंटेलिजेंस (Jaipur Military Intelligence) की टीम सेना की गोपनीय जानकारी (Military Secret Information) पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को भेजने के आरोपी में एक युवक को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:

झुंझुनूं. राजस्थान इंटेलिजेंस (Rajasthan Intelligence) और जयपुर मिलिट्री इंटेलिजेंस (Jaipur Military Intelligence) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को एक गैस एजेंसी के मालिक को गिरफ्तार किया. युवक पर आरोप है कि सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को भेज रहा था. इंटेलिजेंस ने युवक को नरहड़ कस्बे से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि युवक नरहड़ आर्मी बेस कैंप की खुफिया जानकारी और वीडियो WhatsApp और वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तान में बैठे हैंडलर को भेज रहा था. शक के बिनाह पर 12 सितंबर को युवक से पूछताछ हुई और गुरुवार को इसे गिरफ्तार कर लिया गया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संदीप नाम का शख्स नरहड़ आर्मी बेस कैंप के पास गैस एजेंसी चलाता था. गैस सप्लाई के काम से उसका आर्मी बेस में आना-जाना लगा रहता था. मौके देखकर संदीप सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी एजेंट को खुफिया जानकारी सप्लाई करने लगा.

इंटेलिजेंस को था शक

इस दौरान आर्मी की नजर में संदीप आ गया. मिलिट्री इंटेलिजेंस उसके मूवमेंट पर नजर रखने लगी. सूत्र बताते हैं कि इंटेलिजेंस ने जब अपना शक पुख्ता किया तो आरोपी संदीप को 12 सिंतबर को झुंझुनू के नरहड़ कस्बे से गिरफ्तार किया गया. फिर उसे पूछताछ के लिए जयपुर लाया गया. पूछताछ में आरोपी ने मामले का खुलासा किया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी संदीप का भाई राजस्थान पुलिस में पदस्थ है. संदीप के बैंक अकाउंट की जांच में पाया गया कि उसके खाते में कुछ रकम भी ट्रांसफर किए गए थे. आरोपी युवक ने पैसों को लेकर कोई सही जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें: Delhi-Mumbai Expressway: राजस्थान के इन 7 जिलों से गुजरेगा एक्सप्रेस-वे, 2 घंटे में दिल्ली से जयपुर

पुलिस की नौकरी करना चाहता था आरोपी

जानकारी के मुताबिक, आरोपी सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था. वो परीक्षा भी देने वाला था, लेकिन उससे पहले ही इंटेलिजेंस की टीम ने उसे दबोच लिया. सूत्र बताते हैं कि आरोपी के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट की जांच की जा रही है. पूछताछ में इंटेलिजेंस कुछ अहम जानकारी हाथ लगी है, लेकिन इसके बार में फिर कोई खुलासा नहीं किया गया है. फिलहाल, इंटेलिजेंस की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज