लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय जाट सम्मेलन में 12 देशों से पहुंचे 6 हजार से अधिक लोग, कुरीतियां मिटाने पर हुई चर्चा

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 7:35 AM IST
अंतरराष्ट्रीय जाट सम्मेलन में 12 देशों से पहुंचे 6 हजार से अधिक लोग, कुरीतियां मिटाने पर हुई चर्चा
राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पहले अंतरराष्‍ट्रीय जाट सम्‍मेलन का आयोजन किया गया.

राजस्थान में रविवार को हुए पहले अंतरराष्ट्रीय जाट सम्मेलन (International Jat Conference) में 12 देशों के 6 हजार से अधिक प्रतिनिधि भी शामिल हुए.

  • Share this:
झुंझुनूं. जिले में आदर्श जाट महासभा के पहले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन (International Jat Conference) में समाज में फैली कुरीतियां मिटाने और समाज के युवाओं में संस्कार भरने पर जोर दिया गया. हमीरी खुर्द गांव में संपन्न हुए इस सम्मेलन में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवनजीत सिंह बनवाला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवकरण जानूं समेत देशभर से आए बड़ी संख्या में पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे. इसमें भारत के विभिन्न राज्यों से आए समाज के लोगों के अलावा समाज से जुड़े 12 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. सभी ने एकजुट होकर आगे बढ़ने का आह्वान किया.

जाट सम्‍मेलन में मौजूद प्रतिनिधियों ने कहा कि टांग खिंचाई छोड़कर अब हमें आगे बढ़ने के लिए एक-दूसरे की हाथ खिंचाई करनी होगी. समाज के सक्षम लोगों को शिक्षा, चिकित्सा और पर्यावरण को लेकर काम करना होगा, तब ही हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को एक स्‍वस्‍थ और खुशहाल भविष्य दे पाएंगे. इस सम्मेलन के जरिए दुनिया भर में रहने वाले समाज के लोगों को एक मंच पर लाने की कोशिश की गई. इसमें शिक्षा, चिकित्सा और पर्यावरण को लेकर समाज की भागीदारी पर चर्चा हुई.

सामाजिक समरसता पर जोर 

पहले अंतरराष्‍ट्रीय जाट सम्‍मेलन में समाज की वर्तमान स्थिति, समाज की कुरीतियां समाप्त करने, युवा पीढ़ी में संस्कारों का बीजारोपण करने, विभिन्न वर्गों के लोगों को एक साथ लाने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई.



सम्मेलन में अन्य समाज के लोगों के साथ तालमेल बैठाकर सामाजिक समरसता का वातावरण बनाने पर जोर दिया गया. इससे पहले सभी आगंतुकों का स्वागत जिलाध्यक्ष कृष्ण गावड़िया ने किया.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र से विधायकों को जयपुर लाकर कांग्रेस ने की बाड़ेबंदी, कर रही मंथन
Loading...

...तो इस तरह महाराष्‍ट्र कांग्रेस के लिए राजस्‍थान बना 'कंट्रोल रूम'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 7:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...