होम /न्यूज /राजस्थान /

VIDEO: पहाड़ का अनोखा रहस्य, ऊंचाई की ओर चलने लगती है बंद गाड़ी, देखने वाले हुए हैरान

VIDEO: पहाड़ का अनोखा रहस्य, ऊंचाई की ओर चलने लगती है बंद गाड़ी, देखने वाले हुए हैरान

Rajasthan News: राजस्थान के भोपालगढ़ की रहस्यमयी पहाड़ी पर लोग सेल्फी लेने पहुंच रहे हैं.

Rajasthan News: राजस्थान के भोपालगढ़ की रहस्यमयी पहाड़ी पर लोग सेल्फी लेने पहुंच रहे हैं.

Jhunjhunu Mysterious Hill: राजस्थान (Rajasthan News) के झुंझुनूं (Jhunjhunu News) में एक पहाड़ी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. लोगों का कहना है कि भोपालगढ़ की पहाड़ी पर बंद गाड़ी अपने आप उल्टी दिशा में चढ़ने लगती है. इतना ही नहीं गाड़ी की स्पीड़ में अचानक बढ़ जाती है.

अधिक पढ़ें ...

कृष्ण सिंह शेखावत

झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं के खेतड़ी इलाके के भोपालगढ़ की तरफ जाने वाले रास्ता लोगों के लिए  रहस्मयी बना हुआ है. दरअसल यह रास्ता चढ़ाई वाला है और यहां कोई भी गाड़ी खड़ी करते ही अपने आप पहाड़ी की तरफ जाने वाले चढ़ाई के रास्ते की तरफ चलने लगती है. सारे माजरे के पीछे बताया जा रहा है कि पहाड़ी में चम्बकीय शक्ति है. हालांकि विशषज्ञों के जांच पड़ताल के बाद ही यह तय हो पाएगा, लेकिन फिलहाल यह रास्ता कौतूहल और चर्चा का विषय बना हुआ है. आलम यह है कि बंद गाड़ी भी अपने आप चलने लगती है. इसे लेकर लोगों में आश्चर्य है. खेतड़ी के भोपालगढ़ जाने वाले रास्ते पर एक पॉइंट पर बंद वाहन अपने आप चढ़ाई की तरफ चढ़ने लगती है.

यह खबर क्षेत्र में  फैलने पर कस्बेवासी मौके पर वाहन लेकर पहुंचने लगे. जानकारी के अनुसार भोपालगढ़ के रास्ते पर स्थित साई मंदिर से थोड़ी आगे एक रपटे के पास मैग्नेटिक पहाड़ी क्षेत्र है जहां पर बंद गाड़ी नीचे की तरफ जाने की बजाए ऊपर की तरफ जाती है. कस्बे के विजय कुमार सैनी ने बताया कि  भोपालगढ जा रहे थे, बरसात का नजारा होने के कारण रपटे के पास गाड़ी को खड़ी करके सेल्फी खींचने निकले. देखते है कि अचानक  गाड़ी अपने आप बैक चढ़ाई की तरफ चलने लगती है. यह देखकर घबरा गए. फिर से गाड़ी को वही खड़ी करके दोबारा फोटो लेने के लिए जाने लगे तो गाड़ी फिर से अपने आप चढ़ने लगी. गाड़ी में कोई भी नही था.

पहाड़ी को देखने पहुंचने लगे लोग

पहाड़ी की खबर मिलते ही लौग अपने वाहन ले जाकर उसे देखने लगे. सभी गाड़ी पहाड़ी की एक तरफ अपने आप खींचने लगी. मोटर साइकिल को भी बंद करके देखा तो वह भी पहाड़ी की तरफ चढ़ने लगी. पहाड़ी पर चढ़ते समय गाड़ी की स्पीड़ भी अपने आप बढ़ने लगती है. लोगों ने पहाड़ी क्षेत्र को मैग्नेटिक हिल के नाम से पुकारने लगे. चढ़ाई करीब  पांच से आठ मीटर तक है, जहां पर गाड़ी अपने आप चढ़ने लगती है.

ये भी पढ़ें:  रेलवे प्लेटफॉर्म से अचानक ट्रैक पर कूदा युवक, मेन लाइन पर खड़े होकर दोनों हाथ फैलाए, फिर…

ऐसी ही पहाड़ी लद्दाख में भी है, जिसकों मैग्नेटिक हिल कहा जाता है. लेह-कारगिल राजमार्ग पर लेह शहर से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सड़क का एक छोटा सा खींचाव है जो गुरुत्वाकर्षण की घटना को परिभाषित करता है. इसका कारण लद्दाख में स्थित चुंबकीय पहाड़ी है जिसे मैग्नेटिक हिल के नाम से जाना जाता है. ये हिल स्थिर वाहनों को ऊपर की ओर खींचती है. लद्दाख में मैग्नेटिक हिल के रूप में फेमस, यह घाटी में एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण केंद्र है.

Tags: Jhunjhunu news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर