Home /News /rajasthan /

दुप्पटे से मुंह बांधकर नवजात को झाड़ियों में फेंका, गंभीर हालत में भर्ती

दुप्पटे से मुंह बांधकर नवजात को झाड़ियों में फेंका, गंभीर हालत में भर्ती

अस्पताल में भर्ती मासूम

अस्पताल में भर्ती मासूम

यह झुंझुनूं का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि एक तरफ जिले के बेटी बचाओं का नेशनल अवार्ड मिलता है तो दूसरी तरफ नवजात बच्चियों को झाड़ियों में फेंका जा रहा है.

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के मलसीसर में लावारिस हाल में नवजात बच्ची झाड़ियों में मिलने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार नवजात के मुंह पर कस कर दुप्पटा बांधा हुआ था, ताकि वह सांस नहीं ले पाए. स्थानीय लोगों ने झाड़ियों में बच्ची को देखा, जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने नवजात को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉ. बीडी बाजिया की टीम उसका इलाज कर रही है.

यह झुंझुनूं का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि एक तरफ जिले के बेटी बचाओं का नेशनल अवार्ड मिलता है तो दूसरी तरफ नवजात बच्चियों को झाड़ियों में फेंका जा रहा है. दो माह पहले घोड़ीवारा में मिली बच्ची अभी स्वस्थ ही हुई थी, कि एक और नवजात अस्पताल पहुंच गई. मामला जिले के मलसीसर इलाके के पुराने बस स्टैंड स्थित कुएं की गुण का है, जहां नवजात झाड़ियों में लावारिस हालत में मिली है.

जानकारी के अनुसार बच्ची को झाड़ियों में फेंका गया है, जिससे उसके कंधे में चोट आई है. दरअसल, इलाके से गुजर रहे एक जीप चालक को बच्ची के रोने की आवाज आई, जिसके बाद उसने पास जाकर देखा तो झाड़ी में बच्ची मिली. जीप चालक ने बच्ची को संभाला और पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल पहुंचाया. लावारिस बच्ची की सूचना के बाद चाइल्ड लाइन और बाल कल्याण समिति के सदस्य भी अस्पताल पहुंच गए. डॉ. बाजिया ने बताया कि बच्ची फिलहाल स्वस्थ है. उन्होंने बताया कि बच्ची के निजी अस्पताल का टैग लगा हुआ है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें-  झालावाड़: पॉलीथिन में लिपटी हुई कचरे के ढेर में मिली नवजात, अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें-  बोझ समझ नवजात बेटी को अस्पताल में छोड़ गए परिजन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

Tags: Jhunjhunu news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर