Home /News /rajasthan /

अचानक गायब होनेवाले इस नाग के दर्शन का इंतजार करते हैं लोग, ऐसे होती है विशेष पूजा

अचानक गायब होनेवाले इस नाग के दर्शन का इंतजार करते हैं लोग, ऐसे होती है विशेष पूजा

आप हमेशा से सांप को दूध पिलाने की कहानी सुनते आए होंगे और अगर वह कहीं मंदिर में पहुंच जाए तो उसकी शिव भक्त जमकर पूजा अर्चना करने लगते हैं. कुछ ऐसी ही मामला राजस्थान के झुंझुनूं जिले में देखने को मिला है.

    आप हमेशा से सांप को दूध पिलाने की कहानी सुनते आए होंगे और यह भी सुना होगा कि अगर वह मंदिर में पहुंच जाए तो उसकी शिव भक्त जमकर पूजा अर्चना करने लगते हैं. कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के झुंझुनूं जिले में देखने को मिला है.

    झुंझुनूं जिले के समीपवर्ती नांद गांव में गोगामेड़ी पर आजकल मेला सा लगा है. हर कोई नाग के भक्ति में लीन है. दरअसल, गोगाजी की प्रतिमा के पास बैठे एक सांप (नाग) के चलते आस्था का सैलाब उमड़ रहा है और हर कोई नाग को दूध पिला लगा है.

    भक्त नाग के दर्शन और पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण गोगाजी के मंदिर पहुंच रहे हैं. आपको बता दें कि पहली बार यह नाग 26 जनवरी की दोपहर को दिखाई दिया था, जिसके बाद बीती रात को अचानक गायब हो गया.

    उसके बाद से वह लगातार आ-जा रहा है. तीन दिनों से ग्रामीणों नाग को दूध पिला रहे हैं और उसे शिव का अवतार मानकर दर्शन व पूजन कर रहे हैं. साथ ही दो दिनों से रात में जागरण भी कराया जा रहा है.

    नाग की खबर पर पास पड़ोस के गांवों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और सांप के दर्शन कर रहे हैं. वहीं यह नाग गांव के लोगों का आस्था का केंद्र बन गया है. उसको लेकर ग्रामीण भी तरह-तरह की चर्चाएं भी कर रहे हैं.

    Tags: Jhunjhunu news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर