इनामी अपराधी योगेश को पुलिस ने पकड़ा, फिरौती-लूट और पुलिस पर हमले का है आरोपी

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: August 18, 2019, 1:07 PM IST
इनामी अपराधी योगेश को पुलिस ने पकड़ा, फिरौती-लूट और पुलिस पर हमले का है आरोपी
पुलिस ने हरियाणा के लोहारू स्टेशन से वांछित अपराधी योगेश को गिरफ्तार किया

झुंझुनूं जिले के टॉप टेन मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में शामिल योगेश उर्फ योगी नायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी गौरव यादव ने कहा कि उसके पास से एक पिस्टल भी जब्त की गई है. इस अपराधी के ऊपर 5000 रुपये का इनाम घोषित था.

  • Share this:
झुंझुनूं जिले के टॉप टेन मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में शामिल योगेश उर्फ योगी नायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी गौरव यादव ने कहा कि उसके पास से एक पिस्टल भी जब्त की गई है. इस अपराधी के ऊपर 5000 रुपये का इनाम घोषित था. बता दें कि एसपी गौरव यादव के निर्देश पर एएसपी नरेश मीणा, चिड़ावा डीएसपी आरपी शर्मा की टीम ने आरोपी सूरजगढ़ निवासी योगेश को लोहारू रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया. इस आरोपी के दूसरे साथियों दीपक उर्फ दीपू उर्फ संदीप व सुमेर जाखोदिया को पहले ही गोली लगने व हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती होने पर गिरफ्तार कर लिया गया था. चिड़ावा डीएसपी रघुवीर प्रसाद शर्मा ने बताया कि इस आरोपी के रडार पर जिले के बड़े राजनेता का पुत्र भी था.

लूट, अपहरण और दहशत फैलाने जैसे अपराध किए

डीएसपी ने कहा कि योगेश नायक उर्फ योगी जिले का मोस्ट वांटेड टॉप टेन अपराधियों में से एक है. इस अपराधी ने पिछले तीन चार महीनों में कई सारी आपराधिक घटनाएं की हैं. उन्होंने कहा कि सूरजगढ़ में इस अपराधी ने कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया. डीएसपी ने कहा कि यह अपराधी फिरौती मांगने, लोगों पर जानलेवा हमले करने सहित कई थाना क्षेत्रों में अपराध करने के मामलों में वांछित था. जिले की पुलिस इस अपराधी को ढूंढ़ रही थी. आज सूरजगढ़ थाना पुलिस ने इसे सुबह में लोहारू से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार योगेश उर्फ योगी नायक ने बताया कि उसने सुमेर कुमावत और दीपक के साथ मिलकर एक गैंग बना रखी थी. यह गैंग राजमार्गों पर गाड़ी लूटने के साथ ही पैसे वालों को हथियार के दम पर डरा धमका कर उनसे पैसे वसूला करता था.

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार योगेश उर्फ योगी नायक ने बताया कि उसने सुमेर कुमावत और दीपक के साथ मिलकर एक गैंग बना रखी थी


दस लाख की रंगदारी मांगी थी

वहीं पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि 6 अप्रैल को एक व्यक्ति पर सरेआम फायर करने की सनसनीखेज वारदात के बाद आरोपी योगेश व दीपक फरार हो गए थे. इसके बाद इन दोनों के साथी सुमेर कुमावत ने सूरजगढ़ में बैंक कैशियर सीताराम शर्मा के मकान पर पहुंचकर उसके लड़के जॉनी शर्मा को जान से मारने की धमकी दी. इसके एवज में दस लाख की रंगदारी की मांग की गई थी. साथ ही हवाई फायर कर दहशत फैलायी गई थी. उन्होंने कहा कि इस गैंग ने थाना गुढा से एक बाइक व नवलगढ़ से एक स्विफ्ट डिजायर, थाना उदयपुरवाटी से एक आई-20 कार की लूट की वारदातों को अंजाम दिया.

संगीन वारदातों को अंजाम देने पर अपराधी योगेश उर्फ योगी व दीपक उर्फ दीपू पुलिस अधीक्षक की सूची में शामिल हो गए.

Loading...

उन्होंने कहा कि इस गैंग ने आई-20 कार के मालिक बैंक अधिकारी दिनेश कुमावत की कनपटी पर पिस्तौल लगाकर उसका अपहरण कर लिया था. उसे फतेहपुर ले जाकर उसके एटीएम से 25000 रुपए निकलवाए थे और फिर उसे लक्ष्मणगढ़ में सड़क पर छोड़ कर भाग गए. वहीं गुढा में एक कैफे की दुकान पर फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी. ऐसे संगीन वारदातों को अंजाम देने पर अपराधी योगेश उर्फ योगी व दीपक उर्फ दीपू पुलिस अधीक्षक की सूची में शामिल हो गए. पुलिस ने योगेश पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था.

अपराधियों ने पुलिस पर किया था हमला

इसके बाद ही सूरजगढ़ थाना अधिकारी विरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. आरोपियों का लगातार पीछा करने के दौरान 23 जून को गांव जसरापुर की पहाड़ियों में पुलिस टीम ने
इनकी घेराबंदी की. इस दौरान आरोपियों ने हवाई फायर कर पुलिस पर जानलेवा हमला किया. तब पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायर कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. लेकिन मुख्य सरगना योगेश, दीपक व उसके अन्य साथी मौके से भागने में सफल हो गए. पुलिस की टीम में सूरजगढ़ थानाधिकारी विरेंद्र सिंह के साथ एएसआई कैलाशचंद्र, हेड कांस्टेबल बलबीर सिंह चावला, कॉन्स्टेबल सुधीर व कांस्टेबल नवीन कुमार शामिल थे.

ये भी पढ़ें - नागौर में तीन सगे भाई-बहिन तालाब में डूबे, तीनों की मौत

ये भी पढ़ें - थार एक्सप्रेस हुई बंद, पाकिस्तान में फंसे बाड़मेर के लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...