राजस्थान निकाय चुनाव: झुंझुनू की चिड़ावा नगरपालिका में 1 ही परिवार के 3 सदस्यों ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

चिड़ावा नगरपालिका में कुल 40 वार्ड हैं. इनमें से आठ-आठ बीजेपी और कांग्रेस ने जीते हैं जबकि 24 पार्षद निर्दलीय हैं.

निकाय प्रमुख के लिए होने वाले (Rajasthan Municipal Election) चुनाव में झुंझुनू जिले की चिड़ावा नगरपालिका के अध्यक्ष पद के लिए एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने नामांकन-पत्र दाखिल किया है.

  • Share this:
झुंझुनू. राजस्थान में चार दिन बाद 8 फरवरी को होने वाले निकाय प्रमुखों के चुनाव में कई रोचक किस्से सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक रोचक किस्सा झुंझुनू (Jhunjhunu) में सामने आया है. झुंझुनू जिले की चिड़ावा नगरपालिका (Chidawa municipality) के निकाय प्रमुख के चुनाव में 1 ही परिवार के 3 सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया है. खास बात यह है कि चुनाव हारने के बाद इस परिवार के सुरेश भूकर ने हाईब्रिड फार्मूले (Hybrid formula) के तहत नामांकन दाखिल किया है.

चिड़ावा नगरपालिका चुनाव में पार्षद का चुनाव हारने के बाद सुरेश भूकर का नामांकन दाखिल करना काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रशासन ने सुरेश भूकर के नामांकन को सही भी मान लिया है. सुरेश भूकर ने चिड़ावा के वार्ड नंबर-29 से निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन वे चुनाव हार गए. वहीं उनकी पत्नी सरिता ने कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव में जीत हासिल की है. जबकि सुरेश भूकर की मां संतोष देवी ने बतौर निर्दलीय चुनाव जीता है.

कांग्रेस के टिकट पर एक ही परिवार के 3 अन्य सदस्यों ने भी जीत हासिल की है
नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए सुरेश भूकर ने स्वयं हाईब्रिड फार्मूले के तहत नामांकन दाखिल किया है. उनकी पत्नी सरिता और मां संतोष देवी ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन-पत्र दाखिल किया है. अब चर्चा यह भी है कि सुरेश भूकर हाईब्रिड फार्मूले के तहत चुनाव मैदान में रहेंगे. उनकी पत्नी और मां अपना अपना नाम वापस ले सकती हैं. इसी तरह से इन चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर एक ही परिवार के 3 अन्य सदस्यों ने भी जीत हासिल की है. कांग्रेस के टिकट पर कोच राजेंद्र सिंह उनकी पत्नी संपत देवी और उनका बेटा विजयी हुए हैं. राजेंद्र कोच की पत्नी संपत देवी ने भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन-पत्र भरा है.



कांग्रेस के 8 पार्षदों में से चार ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किये
वहीं कांग्रेस ने सुमित्रा सैनी को अध्यक्ष पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है. जबकि बीजेपी ने अनूप भागेरिया को अपना प्रत्याशी बनाया है. इन सबके चलते चिड़ावा नगरपालिका का चुनाव झुंझुनू की आठ नगर पालिकाओं में काफी रोचक नजर आ रहा है. यहां कांग्रेस में पूरी तरह गुटबाजी साफ नजर आ रही है. कांग्रेस के 8 पार्षदों में से चार ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किये हैं. नगरपालिका में कुल 40 वार्ड हैं. इनमें से आठ-आठ बीजेपी और कांग्रेस ने जीते हैं जबकि 24 पार्षद निर्दलीय हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.