होम /न्यूज /राजस्थान /

लड़की होकर भी ये सिंगर जीती है लड़कों की जिंदगी, अंदाज है बिल्कुल स्टाइलिश; दिलचस्प है वजह

लड़की होकर भी ये सिंगर जीती है लड़कों की जिंदगी, अंदाज है बिल्कुल स्टाइलिश; दिलचस्प है वजह

Ratan Chouhan News in Hindi: सोशल मीडिया स्टार रतन चौहान लड़कों की तरह कपड़े पहनती हैं. उनके 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं.

Ratan Chouhan News in Hindi: सोशल मीडिया स्टार रतन चौहान लड़कों की तरह कपड़े पहनती हैं. उनके 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं.

Ratan Chouhan Jhunjhunu Rajasthan Latest News: सोशल मीडिया स्टार (Social Media Star) और इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर (Instagram Influencer) सिंगर रतन चौहान (Ratan Chauhan) की कहानी बेहद दिलचस्प है. राजस्थान की बेटी रतन लड़की होने के बावजूद लड़कों की जिंदगी जीती है. रतन का अंदाज बेहद स्टाइलिश है और डांस वीडियो बनाकर सोशल मीडिया (Ratan Chauhan Video) पर फेसम हो गईं. रतन के पापा का सपना था कि वह पढ़-लिखकर बैंक में जॉब करे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उन्होंने अपनी पढ़ाई के दौरान एक वीडियो (Ratan Chauhan Instagram) बनाया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई. आज उनके इंस्टाग्राम और यू-ट्बूब चैनल पर 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं.

अधिक पढ़ें ...

झुंझुनूं. सोशल मीडिया स्टार (Social Media Star) और इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर (Instagram Influencer) रतन चौहान (Ratan Chauhan) की कहानी बेहद खास है.  शेखावाटी के झुंझुनूं की रतन लड़की होने के बावजूद लड़कों के कपड़ों में डांस वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर फेसम हो गई. रतन चौहान जयपुर (Jaipur) से हैं और अपने करणी (Karani) वाले गाने और अन्य लिपसिंकिंग वीडियो के लिए जानी जाती हैं. रतन आज एक पॉपुलर फेस क्यों ने हो, लेकिन एक समय था जब यह सब उनके लिए आसान नहीं था. रतन ने अपनी पढ़ाई के दौरान एक वीडियो बनाया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई. उनको बचपन से ही डांस, एक्टिंग और सिंगिग का शौक था. स्कूल में होने वाले फंक्शंस में रतन बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती थी. रतन के पापा का सपना था कि वह पढ़-लिखकर बैंक में जॉब करें. पिछले साल उनके पिता का निधन हो गया. अपने पापा को याद करते हुए रतन ने एक इमोशनल वीडियो भी शेयर किया था.

रतन चौहान का जन्म 3 मार्च 1998 को राजस्थान के मांडवा में एक राजपूत परिवार में हुआ. रतन की स्कूलिंग उनके होम टाउन से पूरी हुई. इसके बाद जयपुर के अलंकार पीजी गर्ल्स कॉलेज में एडमिशन लिया. रतन की हाइट 5 फीट 6 इंच है. साल 2018 में कॉलेज में पढ़ाई करते हुए रतन चौहान ने वीडियोज बनाने शुरू किए. हुआ कुछ यूं कि कॉलेज में किसी बात को लेकर वह काफी परेशान थी. समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करें. अपने मूड को बदलने के लिए लड़कों के कपड़ों में उन्हीं की स्टाइल में एक वीडियो शूट किया.

पहला ही वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल
रतन के डांस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. इस वीडियो पर मिलियन में व्यूज मिले. इतना ज्यादा रिस्पॉन्स पाकर रतन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पहले ही वीडियो में इतनी पॉपुलैरिटी पाकर रतन चौहान ने एक एप पर वीडियोज बनाने शुरू किए. देखते ही देखते लोग उन्हें काफी पसंद करने लगे. रतन अपने घरवालों से छिपकर वीडियोज बनाती थी क्योंकि राजपूत फैमिली से होने की वजह से उनके परिवार में काफी पाबंदियां थीं. उनका मानना था कि लड़कियों को इस तरह से खुलेआम सबसे सामने नाचना-गाना नहीं चाहिए. रतन अपने पापा से बेहद डरती थी. उनके पापा इन सब चीजों के खिलाफ थे. फिर रतन ने अपने परिजनों का मदद से पिता को मनाया. उन्हें बताया कि नए जमाने में सोशल मीडिया पर ये चीजें आम हैं.

Ratan chouhan news, Ratan singh chouhan life story, Ratan chouhan instagram, ratan chauhan gender change, Ratan chouhan new song, Ratan chouhan images, Ratan chouhan video, who is Ratan chouhan, Ratan chouhan turn boy from girl, Ratan chouhan Jhunjhunu Rajasthan, Ratan chouhan you tube, social media influencer, social media star Ratan chouhan, ratan chouhan husband, rajasthan news, Jhunjhunu news today, ratan chauhan biography in hindi, ratan chouhan income, ratan chauhan family, रतन चौहान बायोग्राफी, रतन चौहान की शादी किससे हुई, रतन चौहान की फोटो,, रतन चौहान टिक टॉक, रतन चौहान का डांस, रतन चौहान स्टोरी हिंदी में, रतन सिंह चौहान के गाने,

लड़की होकर भी लड़कों सा जीवन जीने वाली रतन चौहान की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. यह लोगों को उतना ही प्रभावित करती है, जितना समाज में बदलाव लाने वाले आइकन करते हैं.

सोशल मीडिया पर बेटी की पॉपुलैरिटी देखकर रतन के पापा का दिल पिघला और उन्होंने बेटी को सोशल मीडिया के लिए वीडियोज बनाने की परमिशन दे दी. इसके बाद रतन इंस्टाग्राम और यू ट्यूब चैनल पर अपने वीडियो डालने लगी. सोशल मीडिया की दुनिया में सबके सामने बेबाक तरीके से पेश होने वाली रतन असल जिंदगी में बेहद मासूम और सेंसिटिव हैं. अगर बेवजह कोई उनके बारे में कुछ गलत कहता है तो पल भर में उनकी आंखों में आंखू आ जाते हैं.

ये भी पढ़ें:  युवक के खाते से 3 अरब का ट्रांजेक्शन, कभी नहीं गया मुंबई, अब IT के नोटिस ने उड़ाया होश 

इंस्टाग्राम और यू-ट्बूब चैनल पर 1 मिलियन फॉलोवर
लड़की होकर भी लड़कों सा जीवन जीने वाली रतन चौहान की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. यह लोगों को उतना ही प्रभावित करती है, जितना समाज में बदलाव लाने वाले आइकन करते हैं.  इस समय रतन के इंस्टाग्राम और यू-ट्बूब चैनल पर 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं. वह यहां काफी एक्टिव रहती हैं.

Tags: Instagram video, Jhunjhunu news, Rajasthan news, Social media influencers

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर