लाइव टीवी

गांव में पकड़ा गया संदिग्ध सफेद कबूतर, विदेशी कोड लिखे जाने की आशंका
Jhunjhunu News in Hindi

Imtiyaz Bhati | News18 Rajasthan
Updated: December 17, 2019, 7:58 PM IST
गांव में पकड़ा गया संदिग्ध सफेद कबूतर, विदेशी कोड लिखे जाने की आशंका
उदावास गांव में मिला एक संदिग्ध कबूतर

झुंझुनूं (Jhunjhunu) जिले के समीपवर्ती गांव उदावास में एक संदिग्ध कबूतर (Suspicious Pigeon) आने पर चर्चा का विषय बन गया. कबूतर ना केवल सफेद था बल्कि उसके एक पैर में छल्ला (ring) लटका हुआ है.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu)जिले के समीपवर्ती गांव उदावास में एक संदिग्ध कबूतर (Suspicious Pigeon) आने पर चर्चा का विषय बन गया. कबूतर ना केवल सफेद था बल्कि उसके एक पैर में छल्ला (ring) लटका हुआ है, जिस पर विदेशी कोड (Foreign code) लिखे बताए जा रहे हैं. कबूतर भले ही संदिग्ध हो, लेकिन यहां वन विभाग (Forest department) और पुलिस विभाग के बीच ऐसा मामला एक दूसरे विभाग के दायरे में आने को लेकर दो दिन से अटका रहा.

कबूतर के पैर में लगा हुआ है एक छल्ला

जानकारी के मुताबिक गांव के विकास कुमार ने बताया है कि रविवार शाम को एक सफेद कबूतर छत पर काफी देर से मंडरा रहा था. कुछ देर बाद वह कबूतर छत पर बैठ गया. जब वह छत पर गया तो विकास ने कबूतर को पकड़ लिया और नीचे ले आया. युवक के मुताबिक कबूतर देखने पर विदेशी लग रहा था. साथ ही कबूतर के एक पैर में नीले कलर का छल्ला बंधा हुआ था. जिस पर विदेशी कोड के रूप में अक्षर लिखे हुए थे.



गांव के विकास कुमार के पास है यह कबूतर



कबूतर मिलने की सूचना मिलने पर झुंझुनूं डीएफओ आरके हुड्डा ने टीम भेजकर कबूतर को अपने कब्जे में लेने के लिए टीम भेजी थी, लेकिन वन विभाग के कर्मचारी ने कबूतर को दूर से ही देखकर ग्रामीण विकास को ही पालने की बात कहकर ज्यादा गंभीर नहीं लिया. वन विभाग का कहना है कि कबूतर संदिग्ध लग रहा है इसलिए ऐसे मामलें की जांच पुलिस करेगी. वहीं सदर सीआई भंवरलाल से इस मामलें को लेकर बात की तो उन्होंने वन विभाग के दायरें में आने की बात कहकर बात से पल्ला झाड़ लिया. वहीं पैर में छल्ला बंधे कबूतर को देखने के लिए आस-पास के ग्रामीणों की आवाजाही लगी रही. फिलहाल संदिग्ध कबूतर अभी भी ग्रामीण विकास के घर ही है.

यह भी पढ़ें- यूपी की ‘ड्रीम गर्ल’ संजना की पहेली में उलझा जोधपुर का युवक, लड़की की आवाज में ठगे 50 लाख रुपए

यह भी पढ़ें- कोटा जिला परिषद रिश्वत प्रकरण, जिला प्रमुख पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झुंझुनूं से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 6:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading