झुंझुनूं से रवाना हुई ट्रेन, प्रवासी मजदूर बोले- परिवार से मिलकर फिर लौटेंगे काम पर
Kishanganj News in Hindi

झुंझुनूं से रवाना हुई ट्रेन, प्रवासी मजदूर बोले- परिवार से मिलकर फिर लौटेंगे काम पर
जिला कलेक्टर ने कहा कि लगातार सर्वे कर अन्य राज्यों के लोगों को उनके गृह राज्यों में भिजवाया जा रहा है.

जिला कलेक्टर यूडी खान सहित अन्य लोगों ने झुंझुनू रेलवे स्टेशन से तालियां बजाकर झुंझुनू (Jhunjhunu) से बिहार के किशनगंज (Kishanganj) रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को विदाई दी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
झुंझुनूं. झुंझुनूं में लॉकडाउन के कारण फंसे प्रवासी श्रमिकों (Migrant Labors) ने घर वापसी की व्यवस्था कराने पर दुआएं देते हुए राज्य सरकार और जिला प्रशासन को साधुवाद दिया. इन प्रवासी श्रमिकों ने कहा कि भला हो ऐसी सरकार और जिला प्रशासन का, जिन्होंने उनकी घर वापसी करवाई. जिला कलेक्टर यूडी खान सहित अन्य लोगों ने झुंझुनू रेलवे स्टेशन से तालियां बजाकर झुंझुनू (Jhunjhunu) से बिहार के किशनगंज (Kishanganj) रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को विदाई दी.

राज्य सरकार ने वहन किए 11 लाख रुपए
जिला कलेक्टर ने बताया कि इस कार्य के लिए राज्य सरकार ने 11 लाख रुपए की राशि का खर्च वहन किया है. जिले के सभी उपखण्डों से बसों के माध्यम से बिहार के लोगों को झुंझुनू रेलवे स्टेशन लाया गया. यहां पर उनकी मेडिकल जांच करके उन्हें भोजन के पैकेट, पीने के पानी की बोतल और मास्क आदि दिए गए. इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1294 (1260 यात्री और 34 छोटे बच्चे) श्रमिक और अन्य यात्रियों को उनके घर के लिए रवाना किया गया. खान ने कहा कि खुशी की बात है कि ये सभी लोग सकुशल अपने गृह राज्य जा रहे हैं. ईश्वर से यही कामना है कि ये सब स्वस्थ रहे और अपने परिवार को भी इस कोरोना के संक्रमण से बचाए.

सर्वे कर कराई जा रही है प्रवासियों की घर वापसी



जिला कलेक्टर ने कहा कि लगातार सर्वे कर अन्य राज्यों के लोगों को उनके गृह राज्यों में भिजवाया जा रहा है. जो शेष बच गए हैं, उनका भी फिर से सर्वे कर उनके भिजवाने की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से की जाएगी. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के 134 लोगों को सीकर से जाने वाली स्पेशल ट्रेन तक भिजवाने के लिए जिला प्रशासन रोडवेज की बसों की मदद लेगा और इन्हें सीकर रेलवे स्टेशन तक पूरे सम्मान के साथ विदाई देगा.



यात्रियों को भोजन के पैकेट तथा पानी की बोतल वितरण में राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाईड की टीम का पूर्ण सहयोग रहा. इस अवसर पर एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल,  एएसपी वीरेंद्र मीणा और राजकमल मीणा, एसडीएम झुन्झुनू सुरेंद्र यादव, एसडीएम नवलगढ़ मुरारी लाल शर्मा, महिला और बाल विकास विभाग के उप निदेशक विप्लव न्यौला, एडीईओ कमलेश तेतरवाल,  डीटीओ मक्खन लाल जांगिड़, सीआई कोतवाली गोपाल ढाका भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें - 

COVID-19: बढ़ेगा दिल्ली में मौत का आंकड़ा, सफदरजंग में डेढ़ माह में 53 की मौत

BP और शुगर पेशेंट 55 साल के पुलिसकर्मी ने COVID-19 को दी मात, महकमे में खुशी
First published: May 28, 2020, 1:25 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading