झुंझुनूं: 9 घंटे तक खौफ में रहा पूरा गांव, इधर-उधर भागता रहा तेंदुआ

वन विभाग की टीम ने तेंदुए को बेहोश कर कब्जे में लिया

वन विभाग (Forest Department) के मुताबिक तेंदुआ (Panther) करीब तीन से चार साल का है. फिलहाल उसे विभाग के निरीक्षण में रखा गया है.

  • Share this:
झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं जिले के बुहाना गांव में सैकड़ों ग्रामीण (Villagers) करीब 9 घंटे तक दहशत में रहे. जयपुर से आई वन विभाग (Forest Department) की टीम ने गांववालों को इस दहशत से बाहर निकाला. दरअसल गांव में सोमवार तड़के तेंदुआ (Panther) घुस आया. जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

गांव की एक महिला पशु के लिए चारा लाने मकान में बने बाड़े में गई थी, जहां उसे चारे के बीच किसी जानवर के होने का अहसास हुआ. महिला ने उसे भगाना चाहा तो वह महिला पर ही हमला करने की कोशिश की. महिला बदहवास हालत में भागकर परिजनों को तेंदुए के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद पूरे गांव में हंगामा मच गया. इस बीच तेंदुआ गांव में इधर- उधर भागता- छूपता रहा. गांववालों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी.

तेंदुआ को ट्रेंक्यूलाइज करने के लिए जयपुर से वन विभाग टीम गांव पहुंची.  डॉ. अशोक तंवर के नेतृत्व में टीम ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दो बार हिट कर तेंदुए को ट्रेंक्यूलाइज कर दिया. बाद में उसे पिंजरे में डालकर खेतड़ी ले जाया गया.

वन विभाग के मुताबिक तेंदुआ करीब तीन से चार साल का है. फिलहाल उसे विभाग के निरीक्षण में रखा गया है. वन विभाग इस दिशा में भी छानबीन कर रहा है कि आखिर तेंदुआ कहां से गांव आया. ग्रामीणों के मुताबिक करीब 9 घंटे बाद उन्होंने राहत की सांस ली. हालांकि गनीमत ये रहा कि इस दौरान तेंदुए ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.