vidhan sabha election 2017

60 साल से हो रही राजनीति, अब हम पिलाएंगे पानी- वसुंधरा राजे

News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 8:28 PM IST
60 साल से हो रही राजनीति, अब हम पिलाएंगे पानी- वसुंधरा राजे
पिछले 60 साल से यहां विकास के नाम पर केवल राजनीति होती रही लेकिन अब हम पिलाएंगे पानी
News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 8:28 PM IST
राजस्थान के झुन्झुनूं जिले के लोग पानी को तरसते रहे और पिछले 60 साल से यहां विकास के नाम पर केवल राजनीति होती रही लेकिन अब हम पिलाएंगे पानी. यह कहना था मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का.

राजे ने यह बात गुरूवार को झुन्झुनूं जिले के खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ दीनबंधु मैरिज पैलेस में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कही. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विकास पर राजनीति नहीं सिर्फ विकास करने में विश्वास करती है. उन्होंने कहा कि लम्बे समय से पेयजल की समस्या से जूझ रहे झुन्झुनूं जिले के गांवों को कुम्भाराम नहर का पानी मिलेगा. खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र के सभी 85 गांवों को इस परियोजना से लाभ होगा.

उन्होंने कहा कि खेतड़ी के 85 गांवों में से 25 को तो इसी महीने में कुम्भाराम नहर परियोजना से पानी मिलने लगेगा और शेष गांवों को भी अगले दो माह में पेयजल आपूर्ति होगी.

पेयजल एवं सीवरेज पर खर्च होंगे 100 करोड़

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद के दौरान घोषणा की कि आरयूआईडीपी के चौथे चरण के तहत खेतड़ी शहर में पेयजल एवं सीवरेज कार्यों के लिए 100 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे.

खेतड़ी का होगा सुनियोजित विकास

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान खेतड़ी नगर को सुनियोजित रूप से विकसित करने के लिए योजना बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि खेतड़ी नगर एक ऎतिहासिक स्थान है, इसे सुव्यस्थित एवं सुन्दर बनाया जाना चाहिए. इसके लिए उन्होंने खेतड़ी में एक सुन्दर पार्क विकसित करने के साथ ही सोप जी का बांध, तेजोवाला का बांध तथा जयसंमद बांध का संरक्षण कर वहां पौध रोपण एवं सौन्दर्यकरण करने को कहा. उन्होंने कहा कि बांधों के संरक्षित होने से क्षेत्र की पानी की समस्या का भी समाधान होगा.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर