झुंझुनूं में बेटी के जन्म पर किया महापुरुषों का पूजन और लिया आशीर्वाद
Jhunjhunu News in Hindi

झुंझुनूं में बेटी के जन्म पर एक नई पहल शुरु करते हुए बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर महापुरुषों का पूजन किया गया.

  • Share this:
झुंझुनूं के बास बुड़ाना में एक नई पहल शुरू की गई. अब बेटियों के जन्म पर भारत के महापुरुषों होगा का पूजन, इसी पहल के तहत बास बुड़ाना के शिवनारायण मेघवाल के पुत्र मुकेश की पत्नी कृष्णा की पुत्री के जन्म पर ढिंडवाल परिवार और आवाम ग्रुप बुडाना के संयुक्त तत्वावधान में ये कार्यक्रम आयोजित हुआ. जहां बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर महापुरुषों का पूजन किया गया.

महापुरुषों के पूजन से पहले डीजे की धुन पर नाचती-गाती महिलाएं एवं ग्रामीण घर से शुरू होकर मुख्य चौक में पहुंची. आवाम ग्रुप अध्यक्ष सीताराम बास बुडाना ने बेटी को शिष्ट नहीं विशिष्ट बताते हुए कहा कि बेटा-बेटी में समाज में हो रहे भेदभाव को मिटाने का संदेश दिया गया.

गौरतबल है कि इससे पहले भी पहली बार बेटी के घर पधारने पर भी परिवार में जश्न मनाया गया था, इस दौरान  अन्य ग्रामीण महिलाएं, बुजुर्ग, युवा एवं बच्चें मौजूद रहे. मुकेश व पत्नी कृष्णा ने बेटी संग गांव के चौक में लगी महान महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पवर्षा कर पूजन किया.



बेटी जन्मोत्सव पर डीजे संग घर से महिलाओं ने डांस करते हुए चौक में महापुरुषों का पूजन किया, इस दौरान छोटे बच्चे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान में खूब रंगे नजर आए. स्लोगन लिखी टीशर्ट और टोपी लगाए बच्चों ने भी अपनी तरफ से बड़ा संदेश देने में कोई कमी नहीं छोड़ी. बेटी जन्मोत्सव पर ढिड़वाल परिवार ने घर से लेकर गांव के मुख्य रास्तों पर बेटी बचाओ बेटी पढाओ के बैनर लगाए तो वही घर के मुख्य द्वार पर बैनर संग द्वार लगाया. साथ ही घर को रंग बिरंगे गुब्बारों और रंगोली से सजाया गया. वहीं परिवार की लड़कियों ने थाली में फूल सजाकर पुष्प वर्षा की.
यह भी देखें- झुंझुनूं में मनचले को मां-बेटी ने चप्पलों से पीटा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading