होम /न्यूज /राजस्थान /जोधपुर पोलो: 6 दिसंबर से 23वें सीजन का आगाज, देश-विदेश के नामी खिलाड़ी करेंगे शिरकत, होंगे रोमांचक मुकाबले

जोधपुर पोलो: 6 दिसंबर से 23वें सीजन का आगाज, देश-विदेश के नामी खिलाड़ी करेंगे शिरकत, होंगे रोमांचक मुकाबले

Jodhpur Polo Season: 6 दिसंबर से जोधपुर के महाराजा गज सिंह स्पोर्ट्स फाउंडेशन पोलो मैदान में 1 महीने तक अंतरराष्ट्रीय प ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- मुकुल परिहार

जोधपुर. साल के आखिरी महीने दिसंबर जोधपुर वासियों के लिए रोमांच से भरा होने वाला है. 6 दिसंबर से जोधपुर के महाराजा गज सिंह स्पोर्ट्स फाउंडेशन पोलो मैदान में 1 महीने तक अंतरराष्ट्रीय पोलो मैच का आयोजन किया जाएगा. जिसमें देश और विदेश के अंतरराष्ट्रीय पोलो खिलाड़ी पोलो मैच खेलते दिखेंगे. 23वें जोधपुर पोलो सीजन का यह आगाज 6 दिसंबर से शुरू होगा और 31 दिसंबर को समाप्त होगा.

पोलो सीजन में चार टूर्नामेंट एक दिवसीय एग्जीबिशन मैच समेत कुल 4 टूर्नामेंट खेले जाएंगे. जिसमें मंगलवार 6 से 8 दिसंबर तक उम्मेद भवन पैलेस कप अरीना पोलो 4 गोल, 14 से 18 दिसंबर के बीच एच. एच. महाराजा ऑफ जोधपुर का 8 गोल, 19 से 24 दिसंबर तक राजपूताना व सेंट्रल इंडिया कप 10 गोल, 27 से 31 दिसंबर तक महाराजा ऑफ जोधपुर गोल्डन जुबली कप 10 गोल्ड टूर्नामेंट होगा. अंतरराष्ट्रीय स्तर के पोलो सीजन में जोधपुर के खेल प्रेमियों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना भी इस टूर्नामेंट में पोलो खिलाड़ी के रूप में मैदान में खेलते नजर आएंगे.

अर्जेंटीना, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका के यह खिलाड़ी भी लेंगे हिस्सा
जोधपुर पोलो सीजन में अर्जेंटीना इंग्लैंड औरसाउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों के साथ ही भारत के भी नाम चिन पोलो खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. जिसमे हेंडीकेम्प के शैयद शमशेर अली, अभिमन्यु पाठक, महाराजा जयपुर पदमनाभ सिंह, सिद्धांत शर्मा राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना के साथ ही अर्जेंटीना के 6 हेंडीकेम्प के क्रिश मैकेंजी, इंग्लैंड के 5 हैंडीकेमके डेनियल ओटामेंडी, साउथ अफ्रीका के 5 हेंडीकेम्प के लांस वाटसन, अर्जेंटीना के 4 हेंडीकेम्प के साल्वो एच , अर्जेंटीना के 4 हेंडीकेम्प के गाय जिबर्ट शामिल होंगे.

कई नामचीन खिलाड़ी भाग लेंगे: सचिव 
जोधपुर पोलो सीजन के मानद सचिव जगजीत सिंह का कहना है कि इस देश से बोलो सीजन में देश और विदेश के कई नामचीन पोलो खिलाड़ी भाग लेंगे. जिसमें राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना इसमें खिलाड़ी के रूप में भाग लेंगे. सीजन में खेले जाने वाले 8 प्रमोशन मैचों में 11 दिसंबर को मथुरा दास माथुर मेमोरियल पोलो कप, 12 को मेजर ठाकुर सरदार सिंह जसोल मेमोरियल कप और 16 को महाराजा सरदार सिंह मेमोरियल कप के साथ ही 20 को इंडियन एयरपोर्ट्स लोंगे वाला पोलो कप, 22 को आर्मी कमांडर कप खेले जाएंगे.

24 को हरमिज कप के साथ ही 26 को भंवर इजिलाल वारा राजे राज्य पोलों कप, 30 को अबू शियर कप प्रदर्शन मैच खेले जाएंगे. यह आयोजन पूर्व नरेश गजसिंह जी के मुख्य संरक्षण में होगा.

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें