माता-पिता ने किया 3 साल की बच्ची का देहदान, CM गहलोत ने की तारीफ

जोधपुर के एक दंपति ने अपनी तीन साल की बेटी की देहदान कर नई पहल की है. बेटी के जिंदा होने का एहसास बना रहे इसलिए उन्होंने उसके मृत देह को जोधपुर एम्स को दान कर दिया.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: June 7, 2019, 5:38 PM IST
माता-पिता ने किया 3 साल की बच्ची का देहदान, CM गहलोत ने की तारीफ
जोधपुर- माता-पिता की गोद में मासूम। फाइल फोटो।
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: June 7, 2019, 5:38 PM IST
जोधपुर के एक दंपति ने अपनी तीन साल की बेटी का देहदान कर नई पहल की है. बेटी के जिंदा होने का एहसास बना रहे इसलिए उन्होंने दिल में छेद की बीमारी से हुई उसकी मौत के बाद शव को जोधपुर एम्स को दान कर दिया. दंपति की इस पहल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर उनकी हौसला अफजाई की है.

पेयजल संकट- तीन दर्जन शहरों-कस्बों में 3 से 5 दिन में सप्लाई

ज्योति के दिल में छेद था
प्राप्त जानकारी के अनुसार नागौर जिले के गोटन के निवासी उम्मेद सिंह की तीन साल की बेटी ज्योति के दिल में छेद था. परिवारवालों ने बच्ची के इलाज का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन वो कोई काम नहीं आया. 3 जून को बच्ची की तबीयत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद उसके माता-पिता ने उसे जोधपुर एम्स पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में भर्ती करवाया, लेकिन उसकी तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई. जिसके चलते मासूम को वेंटिलेटर पर लेना पड़ा. अंत में गुरुवार को ज्योति ने दम तोड़ दिया.

Weather Alert: फलौदी में बारिश, बीकानेर में आंधी, बूंदी में गर्मी से एक व्यक्ति की मौत

अंगदान करने की थी इच्छा
ज्योति के माता-पिता ने तय किया कि वो उसका अंगदान कर अपनी बेटी को हमेशा के लिए किसी के शरीर में जीवित रखेंगे. लेकिन जोधपुर में अंगदान की सुविधा नहीं होने से यह संभव नहीं हो सका. इस पर उन्होंने भावी डॉक्टर्स की पढ़ाई के लिए अपनी बेटी की मृत शरीर को एम्स अस्पताल को दान कर दिया.
Loading...

बीजेपी के नेता का बड़ा बयान, कहा- मुगल शासक अकबर नहीं थे महान

बच्चे को खोना सबसे दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण होता है
बच्ची के देहदान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस पहल की सराहना की. गहलोत ने कहा कि वो ज्योति के परिजनों के फैसले का सम्मान करते हैं, जिन्होंने मेडिकल रिसर्च के लिए उसके मृत देह को दान किया. अपनी बच्ची को खोना सबसे दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण होता है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं.

कांग्रेस MLA हरीश मीणा ने खोला पुलिस के खिलाफ मोर्चा, कहा- कार्रवाई का स्तर शर्मनाक

 



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...