जोधपुर शहर में corona के 54 नए मामले, राजस्थान में 8693 पहुंचा आंकड़ा
Jodhpur News in Hindi

जोधपुर शहर में corona के 54 नए मामले, राजस्थान में 8693 पहुंचा आंकड़ा
गुजरात में भी संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

राजस्थान में नए 76 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज पाए गए हैं. जयपुर में कोरोना से एक की मौत (One Death from Corona) भी दर्ज की गई है. इस तरह से राजस्थान में कुल कोरोना के मामले 8693 हो गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर शहर (Jodhpur City) में कोरोना संक्रमण मरीजों (Corona Patients) का आज अर्धशतक लगा है. सीएमएचओ से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को शहर में 54 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. खास बात यह सामने आई कि जोधपुर एम्स का एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उल्लेखनीय है कि जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार लगातार जारी है. पिछले एक सप्ताह से संक्रमण का प्रकोप ज्यादा दिखाई दे रहा है. शहर की तीन संस्थानों की रिपोर्ट के अनुसार, डीएमआरसी से 48 व एम्स अस्पताल से 6 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि शहर में तीन हजार टेस्ट किए गए थे.

जोधपुर एम्स में एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव
जोधपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण मरीजों में एक डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है. जोधपुर एम्स में तैनात एक डॉक्टर की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है. हालांकि डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एम्स प्रसासन ने डॉक्टर को भर्ती कर लिया है. जोधपुर शहर में प्रतापनगर बड़ा हॉटस्पॉट बनकर सामने आ रहा है. प्रतापनगर इलाके के आधा दर्जन कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार को जारी सूची में सीएचबी में दो रातानाडा से एक व बासनी इलाके से तीन मरीज सामने आए हैं. बाकी के मरीज प्रतापनगर इलाके से सामने आए हैं.

राजस्थान में 76 नए मामले



राजस्थान में नए 76 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज पाए गए हैं. जयपुर में कोरोना से एक की मौत (One Death from Corona) भी दर्ज की गई है. इस तरह से राजस्थान में कुल कोरोना के मामले 8693 हो गए हैं. अब तक राजस्थान में कोरोना से 194 मौतें हो चुकी हैं. राजस्थान में अबतक ठीक हुए कोरोना मरीजों की संख्या 5772 हो गई है. अबतक 5099 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं.



इन जिलों में इतने कोरोना पॉजिटिव मिले
राजस्थान के सभी जिलों में मिले कोरोना पॉजिटिव मिले संक्रमितों की संख्या इस तरह है. अजमेर में 3 , भरतपुर में 12, जयपुर में 21, झालावाड़ में 14 और झुंझनू में 7, कोटा में 6, राजसमंद में 5, टोंक में 1 और उदयपुर में 2 है. सभी जिलों के आंकडे मिलाकर पूरे राजस्थान में 76 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज दर्ज किये गए हैं. राजस्थान में कोरोना से मरने वालों में एक मरीज जयपुर से है. कोरोना से ठीक होने मरीजों की संख्या 33 दर्ज की गई है जिसमें 7 बांसवाड़ा से, 5 बाड़मेर से,1 झुंझनू से, 5 राजसमंद से और 15 सिरोही से हैं. अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 20 रही जिसमें 5 मरीज बाड़मेर से और 15 मरीज सिरोही से हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटों में 76 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जयपुर में एक की मौत
First published: May 31, 2020, 10:56 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading