बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने आए श्रृद्धालु की मौत

ETV Rajasthan
Updated: August 13, 2017, 11:58 AM IST
बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने आए श्रृद्धालु की मौत
रामदेव समाधि के दर्शन करने आए श्रृद्धालु की मौत
ETV Rajasthan
Updated: August 13, 2017, 11:58 AM IST
राजस्थान में बाबा रामदेव समाधि के दर्शन करने आए एक श्रृद्धालु की रविवार सुबह कतार में खड़े होने के दौरान ही मौत हो गई. श्रृद्धालु के अचेत होकर गिरने से लोगों में सनसनी फैल गई.

जानकारी के मुताबिक बाबा रामदेव समाधि के दर्शन के लिए मुख्य मंदिर से लेकर विरमदेवरा रेलवे गेट तक 2 किमी लंबी कतार में खड़े रहने के दौरान एक श्रद्धालु ने अपनी जान गंवा दी. कतार में खड़े परिजन अधेड़ की मौत होने पर कतार के पास ही शव को रखकर बैठे रहे. आस पास के लोगो ने आपातकालीन चिकित्सा सेवा-102 को भी कॉल किया लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद हताश होकर परिजन शव को लेकर रवाना हो गए.

सूत्रों के अनुसार 50 वर्षीय मृतक अधेड़ धरजी बांसवाड़ा जिले के करवा गांव का रहने वाला था. मृतक के शव को लेकर परिजन करीब एक घण्टे तक कतार के पास बैठे रहे. इससे कतार में लगे श्रद्धालु भी डरकर यहां-वहां भागने लगे. मौत की खबर फैलते ही लोगों में भगदड़ मच गई जिसके कारण पुलिस के जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

लोगों का कहना है कि इस घटना से आपातकालीन मदद के सारे दावों की पोल खुल कर रह गई है. वहीं पुलिस विश्व प्रसिद बाबा रामदेव मेले की कतार में हुई मौत को सिरे से खारिज करने पर अड़ी है. पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अधेड़ की मौत के कारणों का कारण सभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है.

(राजेंद्र सोनी)
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर