लाइव टीवी

एसीबी ने 12 हजार रिश्वत राशि के साथ आबकारी विभाग के पीओ व कांस्टेबल को किया गिरफ्तार

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: October 5, 2019, 2:44 PM IST
एसीबी ने 12 हजार रिश्वत राशि के साथ आबकारी विभाग के पीओ व कांस्टेबल को किया गिरफ्तार
जोधपुर एसीबी टीम को मिली बड़ी सफलता, 12 हजार रिश्वत राशि के साथ दो लोगों को किया रंगे हाथों गिरफ्तार

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए आबकारी कांस्टेबल और आबकारी पेट्रोलिंग ऑफिसर को 12 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी के अनुसार ये कार्रवाई परिवादी राहुल सिंह भाटी की शिकायत पर की गई थी.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर (jodhpur) एसीबी टीम (anti-corruption bureau)  ने कार्रवाई करते हुए आबकारी कांस्टेबल और आबकारी पेट्रोलिंग ऑफिसर को 12 हजार की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी के अनुसार ये कार्रवाई परिवादी राहुल सिंह भाटी की शिकायत पर की गई थी. साथ ही पुलिस (Jodhpur Police)ने आरोपियों से तलाशी के दौरान 6 लाख 32 हजार, डोडा पोस्त व हिसाब की पर्चियां भी बरामद की हैं.

ये था पूरा मामला

एसीपी नरेंद्र चौधरी ने बताया कि परिवादी के पंजाबी ढाबे पर 3 अक्टूबर की शाम आरोपियों ने चेकिंग कर 1 किलो डोडा पोस्त और उसे पीसने की मिक्सी जब्त की थी, जिसे रिकॉर्ड पर नहीं लेकर पहले पचास हजार की मांग की गई. इस कार्रवाई के लिए सत्यापन 4 अक्टूबर को करवाया गया, जिसमें सौदा 15 हजार में तय हुआ. जिसके एवज में तीन हजार रुपए उसी समय ले लिए गए थे, बाकि शेष 12 हजार आज देना तय हुआ था. नागौर चौराहे पर आरोपी सरवन सिंह ने कार में आकर 12 हजार की रिश्वत राशि प्राप्त की, उसी समय एसीबी की टीम ने छापेमारी(Raid) कर उसे रंगे हाथों दबोच लिया.

आरोपी के पास से 1 किलो डोडा, 632000 रुपए और हिसाब की पर्चियां बरामद 

आरोपी ने एसीबी की टीम को देखते ही रिश्वत राशि सड़क पर फेंक दी, जिसे उस समय उपस्थित गवाहों के समक्ष बरामद किया गया. वहीं दूसरे आरोपी लक्ष्मण सिंह को बीएसईबी ने गिरफ्तार कर थाने की बैरक की तलाशी ली गई. जिसमें चौंकाने वाला मामला सामने आया. थाने की बेरी में करीब 1 किलो डोडा और 632000 रुपए और हिसाब की पर्चियां बरामद की गई. आज कार्रवाई के दौरान 6 लाख 32 हजार नगद तथा 12 हजार की रिश्वत राशि के साथ कुल 6 लाख 44 हजार 430 रुपए बरामद किए गए. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

यह भी पढ़ें- मृत्यु भोज में खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए 80 लोग

यह भी पढ़ें- नशे के 6 सौदागरों को 10-10 साल की कैद, 1-1 लाख रुपए लगाया जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...