Home /News /rajasthan /

Rajasthan: तहसीलदार के ड्राइवर और चपरासी ने मांगी रिश्वत, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

Rajasthan: तहसीलदार के ड्राइवर और चपरासी ने मांगी रिश्वत, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

Rajasthan Latest News: रिश्वत के मामले में एसीबी ने जोधपुर में की बड़ी कार्रवाई.

Rajasthan Latest News: रिश्वत के मामले में एसीबी ने जोधपुर में की बड़ी कार्रवाई.

Jodhpur news: राजस्थान में एसीबी (ACB) ने कार्रवाई करते हुए जोधपुर तहसीलदार दीपक सांखला के ड्राइवर मदन सिंह और चपरासी भोपाल सिंह सहित एक दलाल को पकड़ा है. इन्होंने जमीन से जुड़े एक मामले में 50 हजार की रिश्वत मांगी थी.

    जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) में एसीबी (ACB) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जोधपुर तहसीलदार दीपक सांखला के ड्राइवर मदन सिंह और चपरासी भोपाल सिंह सहित एक दलाल को 50 हजार रिश्वत राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी के निरीक्षक ने बताया कि बनाड़ निवासी परिवादी केवल नाम के एक शख्स ने एसीबी में शिकायत पेश करते हुए बताया था कि सहायक कलेक्टर द्वारा पारित डिक्री में उसकी जमीन तरमीन कराने के लिए मौका रिपोर्ट की आवश्यकता थी. इसके लिए उसने तहसील भवन में आवेदन किया था.

    इसके बाद तहसीलदार ने उसकी जमीन का मौका मुआयना किया, लेकिन मौका रिपोर्ट पेश नहीं. कुछ दिनों बाद तहसीलदार के ड्राइवर मदन सिंह ने उससे संपर्क कर कहा कि मौका रिपोर्ट के लिए खर्चा पानी की आवश्यकता होगी. जिस पर परिवादी ने एसीबी में उक्त मामले की शिकायत की.

    तहसीलदार के ड्राइवर और चपरासी ने मांगी रिश्वत
    परिवादी ने बताया कि 8 दिसंबर को थपूकड़ा गांव में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर के दौरान परिवादी से तहसीलदार के ड्राइवर ने 50 हजार रिश्वत के मांगे, लेकिन उस समय वहां पर तहसीलदार मौजूद नहीं था. इसके बाद ड्राइवर ने एक बार परिवादी को तहसीलदार से मिलाया, जहां पर परिवादी ने तहसीलदार से गुहार करते हुए कहा कि 50 हजार रुपये बहुत ज्यादा होते हैं, जिस पर तहसीलदार ने हल्का अधिकारी बनाड़ को फोन कर जल्द रिपोर्ट बनाने के लिए निर्देशित किया. इस दौरान तहसील कार्यालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भोपाल सिंह भी लगातार रिश्वत देने के लिए दबाव परिवादी पर बना रहा था.

    ये भी पढ़ें: Delhi–Mumbai Expressway: राजस्थान में बनेगी 5 KM लंबी हाईटेक 8 लेन ट्विन टनल, जानिए सबकुछ

    तहसीलदार की भूमिका को लेकर एसीबी कर रही है जांच
    एसीबी निरीक्षक उगमसिंह ने बताया कि परिवादी से ड्राइवर मदन सिंह ने 50 हजार रूपए तहसील भवन के पास केबिन संचालित करने वाले हिम्मत सिंह को सौंप दिए. इसके साथ ही परिवादी ने एसीबी की टीम को इशारा किया, जिस पर एसीबी की टीम ने दबिश देकर केबिन से 50 हजार रुपए बरामद कर लिए तथा ड्राइवर मदन सिंह चपरासी भोपाल सिंह और केबिन संचालक हिम्मत सिंह को गिरफ्तार किया है. एसीबी तहसीलदार की भूमिका को लेकर मामले में जांच कर रही है।

    Tags: ACB raid, Bribe news, Jodhpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर