काला हिरण केस: जोधपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान, 18 अप्रैल को अगली सुनवाई
Jodhpur News in Hindi

काला हिरण केस: जोधपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान, 18 अप्रैल को अगली सुनवाई
m

जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर (Jodhpur Court) ने शनिवार को बॉलीवुड स्टार सलमान खान (salman khan) को अदालत में पेश होने के आदेश दे रखे थे.

  • Share this:
जोधपुर. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की काला हिरण शिकार मामले में शनिवार को जोधपुर कोर्ट (Jodhpur Court) में पेशी होनी थी. लेकिन सलमान कोर्ट में पेश नहीं हुए. सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कोर्ट में हाजिरी माफी पेश की.

 इस वजह से कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान

दरअसल, सलमान के काला हिरण मामले की सुनवाई कर रहे पूर्व जिला एवं सत्र जोधपुर जज सोनगरा हाईकोर्ट के जज बनाए गए हैं. जोधपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय ने शनिवार को सलमान खान को अदालत में पेश होने के आदेश दे रखे थे. लेकिन कोर्ट में जज का पद खाली होने की वजह से अब नए जज की नियुक्ति का इंतजार है. इस वजह से सलमान कोर्ट में पेश नहीं हुए. सलमान की तरफ से वकील हस्तीमल सारस्वत ने हाजिरी माफी पेश की. अब इस मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी.



कोर्ट में विचाराधीन 4 मामले
काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सीजेएम कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके खिलाफ सलमान की ओर से जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश की गई अपील पर सुनवाई लंबित है. वहीं आर्म्स एक्ट में सलमान खान को बरी किए जाने के खिलाफ सरकार की ओर से पेश अपील पर भी इसी न्यायालय में मामला चल रहा है. दो शपथ पत्रों पर भी इस मामले में सुनवाई लंबित है.

मार्च में हर हाल में होना था पेश

बता दें कि 16 फरवरी 2019 को जिला एवं सत्र जिला जोधपुर जज रविन्द्र कुमार जोशी का सिरोही तबादला हो गया था. उनकी जगह भीलवाड़ा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश चन्द्रकुमार सोनगरा का तबादला जोधपुर किया गया था. जज सोनगरा तब से सलमान और सरकार की अपील पर सुनवाई कर रहे थे. सलमान खान लंबे समय से कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे, उसके बाद पिछली पेशी पर कोर्ट ने सलमान को 7 मार्च को किसी भी हालत में कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे.

ये भी पढ़ें-

ओलावृष्टि: जिला प्रभारी मंत्री कल से करेंगे 15 प्रभावित जिलों का दौरा

ओलावृष्टि का दर्द: दौसा में सांसद डॉ. किरोड़ीलाल के गले लगकर रो पड़ी महिलाएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज