जोधपुर: 24 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं लिया सरपंच का शव, थाने का घेराव, भारी पुलिस बल तैनात

जोधपुर जिले में सोलंकियातला के सरपंच द्वारा की गई आत्महत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. घटना के 24 घंटे बाद भी परिजनों ने अभी तक शव नहीं लिया है. लोग शेरगढ़ थाने के आगे धरना देकर बैठे हैं. वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: July 25, 2019, 2:22 PM IST
जोधपुर: 24 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं लिया सरपंच का शव, थाने का घेराव, भारी पुलिस बल तैनात
शेरगढ़ थाने के आगे धरना देकर बैठे ग्रामीण। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: July 25, 2019, 2:22 PM IST
जोधपुर जिले में सोलंकियातला के सरपंच द्वारा की गई आत्महत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. घटना के 24 घंटे बाद भी परिजनों ने अभी तक शव नहीं लिया है. परिजन और समाज के लोग आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने और 50 लाख रुपए मुआवजा सहित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर लोग शेरगढ़ थाने के आगे धरना देकर बैठे हैं. हालात को देखते हुए वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

रातभर चला समझाइश का दौर
परिजनों और समाज के लोगों की मांग को देखते हुए पुलिस-प्रशासन बुधवार को पूरी रात उनसे समझाइश करता रहा, लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे. उसके बाद गुरुवार को सुबह से ही शेरगढ़ थाने के आगे भीड़ जमा होनी शुरू हो गई. स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुनाथ गर्ग और उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा सहित भारी पुलिस बल वहां तैनात है.

34 पेज का सुसाइड नोट मिला है

उल्लेखनीय है कि सोलंकियातला के सरपंच गोपाल सिंह ने बुधवार को आत्महत्या कर ली थी. सरपंच के शव का शेरगढ़ के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा दिया गया था. लेकिन इस बीच आत्महत्या से पहले सरपंच की ओर से 34 पेज का लिखा गया सुसाइड सामने आ गया. उसके आधार पर मृतक के भतीजे विरेंद्र सिंह ने शेरगढ़ थाने में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था.

ये लगाए गए हैं आरोप
रिपोर्ट में सोलंकियातला के ग्राम विकास अधिकारी भोम सिंह, खेत सिंह, महावीर प्रसाद आर्य और कनिष्ठ लिपिक आशु कंवर के पति रावल सिंह पर आरोप लगाया है. सुसाइड नोट में सरपंच गोपाल सिंह ने लिखा है कि वह बीमार था तब भी उससे फर्जी तरीके से पैसे उठाकर खाली चेकों पर साइन करवाए गए. पंचायत के खाते से लाखों रुपए उठा लिए गए.
Loading...

जोधपुर में सरपंच की आत्महत्या पर मचा बवाल 

बीकानेर में सहेली के घर गई युवती से सहेली के भाई ने किया रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...