लाइव टीवी

राजस्थान: 43 साल बाद जोधपुर हाईकोर्ट में एक साथ 21 न्यायाधीशों ने की मामलों की सुनवाई

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 9, 2019, 1:46 PM IST
राजस्थान: 43 साल बाद जोधपुर हाईकोर्ट में एक साथ 21 न्यायाधीशों ने की मामलों की सुनवाई
राजस्थान हाईकोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर के झालामंड नए भवन में आज से नियमित सुनवाई शुरू हुई

राजस्थान हाईकोर्ट (rajasthan highcourt) मुख्य पीठ जोधपुर (jodhpur) के झालामंड नए भवन में आज से नियमित सुनवाई (Hearing) शुरू हुई. पहले दिन हुई सुनवाई में आज करीब 43 साल बाद राजस्थान हाईकोर्ट के सभी 21 न्यायाधीशों (judges) ने सुनवाई की.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट (rajasthan highcourt) मुख्य पीठ जोधपुर (jodhpur) के झालामंड नए भवन में आज से नियमित सुनवाई (Hearing) शुरू हुई. पहले दिन हुई सुनवाई में आज करीब 43 साल बाद राजस्थान हाईकोर्ट के सभी 21 न्यायाधीशों (judges) ने सुनवाई की. हाईकोर्ट के कोर्ट संख्या एक में सीजे इन्द्रजीत महांति ने सुनवाई की. आज पहले दिन सुनवाई के लिए हाईकोर्ट की मुख्यवाद सूची में करीब 1359 मामले सूचीबद्ध किए गए, जहां राजस्थान हाईकोर्ट के सीजे सहित हाईकोर्ट मुख्यपीठ और हाईकोर्ट जयपुर बैंच के न्यायाधीशों ने सुनवाई की.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था राजस्थान हाईकोर्ट के नए भवन का उद्घाटन

राजस्थान हाईकोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर के झालामंड में बने भवन का 7 दिसम्बर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने उद्घाटन किया था, इसके बाद आज से नए भवन में नियमित सुनवाई शुरू हुई. सुनवाई को लेकर हाईकोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर व हाईकोर्ट जयपुर बेंच के सभी न्यायाधीश कोर्ट पहुंचे, जहां पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर (guard of Honour) दिया. इसके बाद सीजे सहित सभी न्यायाधीशों ने सुनवाई शुरू की. सीजे ने सुनवाई से पहले वकीलों से बात की. उन्होंने वकीलों से कहा ‘मुझे आपका वादा चाहिए की हम अंतिम व्यक्ति तक न्याय पहुंचाएंगे’. उन्होंने कोर्ट में मौजूद वकीलों को बधाई दी.

सुनवाई को लेकर वकीलों में दिखा उत्साह

नए भवन में सुनवाई को लेकर वकीलों में भी काफी उत्साह देखने को मिला. वकीलों ने भी नए भवन में शुरू हुई सुनवाई के लिए बधाई दी. हाईकोर्ट रजिस्ट्रार सतीश कुमार शर्मा ने भी सभी वकीलों और न्यायाधीशों को बधाई दी.

यह भी पढ़ें- जयपुर में आयोजित लिवा मिस दिवा 2020 के ऑडिशन में चुनी गई 6 युवतियां

यह भी पढ़ें- धौलपुर: नाराज पति ने सड़क पर खड़े खड़े पत्नी से कहा, तलाक-तलाक-तलाक और छोड़ दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर