होम /न्यूज /राजस्थान /ढाई साल बाद माचिया बायोलॉजिकल पार्क में फिर से गोल्फ कार की सुविधा शुरू

ढाई साल बाद माचिया बायोलॉजिकल पार्क में फिर से गोल्फ कार की सुविधा शुरू

जोधपुर के कायलाना स्थित माचिया बायोलॉजिकल पार्क का छायाचित्र

जोधपुर के कायलाना स्थित माचिया बायोलॉजिकल पार्क का छायाचित्र

माचिया बायोलॉजिकल पार्क में गोल्फ कार का किराया पर पर्सन 35 रूपए निर्धारित किया गया है. इसमें एक गोल्फ कार की बात करे त ...अधिक पढ़ें

    मुकुल परिहार/जोधपुर. जोधपुर के माचिया बायोलॉजिकल पार्क घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए काफी लम्बे समय के बाद ही सही मगर यह खुशखबरी कही जा सकती है. अब पर्यटकों को यहां पर गोल्फ कार (इलेक्ट्रिक कार) की सुविधा मिलनी शुरू हो चुकी है. माचिया बायोलॉजिकल पार्क में गोल्फ कार अब पार्क में चलती हुई नजर आने लगी है. ऐसे में जोधपुर वासियों व पर्यटकों के लिए काफी अच्छा तोहफा कहा जा सकता है.कोरोना काल सेयहां पर गोल्फ कार्ट की सुविधा बंद चुकी थी. जिसके बाद अब कहीं जाकर शुरू हो पाई है. जिससे पर्यटकों में भी खुशी देखी जा रही है. इसके साथ ही कैफेटेरिया के शुरू होने का आज भी इंतजार किया जा रहा है.

    माचिया बायोलॉजिकल पार्क में टेंडर प्रक्रिया के तहत बालाजी एंटरप्राइजेज द्वारा टेंडर एप्लाई किया गया जो कि पास हो गया है. 4 गोल्फ शुरूआत में लगाई गई है,जो कि बिल्कुल नई खरीदी गई है क्योकि काफी लम्बे समय से इसकी कमी महसूस की जा रही थी. माचिया बायोलॉजिकल पार्क में वन्यजीव एप वन संरक्षक संदीप छंगाणी को पदभार संभाले चार माह से अधिक का समय हो चुका है. ऐसे में जब उन्होने माचिया बायोलॉजिकल पार्क में कार्यभार संभाला तो उनको सबसे पहले यहां पर गोल्फ कार्ट और कैफेटेरिया की सुविधा की कमी महसूस हुई. जिस पर तुरंत उनके द्वारा गोल्फ कार्ट की तो सुविधा शुरू कर दी गई. मगर कैफेटेरिया जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है लिहाजा उसमें समय लग सकता है. ऐसे में वैकल्पिक रूप से इसको लेकर भी सुविधा की जा रही है. ताकि पर्यटकों को इसका भी लाभ मिल सके. यहां पार्किंग की भी परेशानी थी जिसका भी समाधान करदिया गया है.

    यह रहेगा किराया और समय
    माचिया बायोलॉजिकल पार्क में गोल्फ कार का किराया पर पर्सन 35 रूपए निर्धारित किया गया है. इसमें एक गोल्फ कार की बात करे तो उसमें 6 पर्सन आते है. ऐसे में कुल 210 रूपए एक चक्कर के मिलेंगे. इसके साथ ही 40 मिनट तक पर्यटकों को घुमाना अनिवार्य भी रहेगा.

    इनका यह कहना
    वन्यजीव उप वन संरक्षक संदीप छंगाणी का कहना है- “कोरोना के समय जो पर्यटकों को गोल्फ कार्ट, पार्किंग और कैफेटेरिया की सुविधा दी जाती थी उनमें कुछ समस्या आ गई थी, जिसको दूर करते हुए पार्किंग की व्यवस्था शुरू हो चुकी है. वही गोल्फ कार्ट भी यहां शुरू हो चुकी है. जल्द ही केफेटेरिया या फिर फूड कियोस्क की सुविधा शुरू कराने का प्रयास कर रहे है.”

    Tags: Jodhpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें