एयरपोर्ट पर नियम तोड़ने वालों को अब देना पड़ेगा भारी जुर्माना

DEEPAK LAWANIYA | ETV Rajasthan
Updated: August 12, 2017, 4:05 PM IST
एयरपोर्ट पर नियम तोड़ने वालों को अब देना पड़ेगा भारी जुर्माना
जोधपुर एयरपोर्ट
DEEPAK LAWANIYA | ETV Rajasthan
Updated: August 12, 2017, 4:05 PM IST
देश के किसी भी एयरपोर्ट पर नियम तोड़ने वालों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जुर्माना 10 से 25 गुना तक बढ़ा दिया है. अब तक नो पार्किंग में गाड़ी पार्क करने या रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने पर 200 रुपए दंड लगता था उसे अब 15 गुना तक बढ़ाते हुए 3000 रुपए कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार नए नियम जल्द ही सभी एयरपोर्ट पर लागू किए जाएंगे. प्रदेश के दूसरे बड़े जिले जोधपुर एयरपोर्ट की बात करें तो एयरपोर्ट के मुख्य द्वार से प्रवेश करने पर एक स्लिप दी जाती है उसमें गाड़ी के एयरपोर्ट पर खड़े होने का समय 5 मिनट अंकित है. पांच मिनट से ज्यादा नो पार्किंग एरिया में गाड़ी खड़ी करने की अनुमति नहीं है इस का जुर्माना 200 अंकित किया हुआ है क्योंकि अब बढ़ाकर 3000 रुपए कर दिया गया है.

जोधपुर एयरपोर्ट पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी के एक सिपाही की कागजों में नियुक्ति की गई है परंतु एक भी सिपाही एयरपोर्ट पर तैनात नहीं रहता है. इसके कारण एयरपोर्ट परिसर के सामने यातायात बाधित हो जाता है. वहीं एयरपोर्ट परिसर में थूकने, कचरा फेंकने पर जुर्माना 200 रुपए है जिसे अब बढ़ाकर 2000रुपए किया कर दिया गया है. जुर्माने की राशि बढ़ाने के पीछे सरकार का मकसद लोगों को उनके राज्य के प्रति उसके कर्तव्यों के पालन कराने से है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर