अपना शहर चुनें

States

सावधान: यह विदेशी ठग फेसबुक पर दोस्ती कर बैंक खाता खाली कर देता है, जोधपुर पुलिस ने दिल्ली से दबोचा

जोधपुर पुलिस ने यूगांडा निवासी पैट्रिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है
जोधपुर पुलिस ने यूगांडा निवासी पैट्रिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है

जोधपुर पुलिस ने एक ऐसे विदेशी ठग (Foreign thugs) को पकड़ा है जो पहले फेसबुक पर लोगों से दोस्ती करता है और बाद में उनके बैंक खातों (Bank accounts) से रकम उड़ा लेता है. यह विदेशी ठग यूंगाडा (Yungada) का रहने वाला है.

  • Share this:
जोधपुर. शहर पुलिस ने एक ऐसे ठग (Foreign thugs) को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक (Facebook) के जरिये दोस्ती गांठकर आपके बैंक खातों (Bank accounts) को खाली कर देता है. खास बात यह है कि यह ठग विदेशी है और इसने दिल्ली (Delhi) में बैठकर देशभर में सैंकड़ों लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. जोधपुर में भी इस विदेशी ठग ने एक महिला से फेसबुक पर मित्रता गांठकर 16.30 लाख रुपए ठग लिए थे. लेकिन अब यह विदेशी ठग पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है.

जोधपुर शहर में फेसबुक पर दोस्ती कर विदेश से सामान भेजने का झांसा देकर महिला से 16.30 लाख रुपए ठगने के मामले में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि फेसबुक पर दोस्ती कर एक युवक ने उसके खाते से 16.30 लाख रुपए निकाल लिए. उसके बाद पुलिस ने फेसबुक आईडी व कॉल नंबर के आधार पर मुंबई से चार लोगों को गिरफ्तार किया था. चार आरोपियों से हुई पूछताछ में विदेशी नागरिक का नाम सामने आया तो पुलिस ने दिल्ली से यूगांडा निवासी पैट्रिक को गिरफ्तार किया है.

चित्तौड़गढ़: नाबालिग बहन से बात करते देख गुस्साए 2 भाइयों ने युवक को जिंदा जलाकर मार डाला

विदेशी ठग भारतीय गैंग के साथ मिलकर बनाता था लोगों को शिकार


पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर पहले मुंबई से दो महिलाओं सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया था. ये लोग फेसबुक से लोगों की प्रोफाइल देखकर उसकी जानकारी पैट्रिक को देते थे. पैट्रिक विदेशी होने के नाते उनसे चैट कर उनसे विदेशी सामान लाने के नाम पर उनसे खाते से पैसे निकाल लेता. पैसा निकलने के बाद पैट्रिक वो सिम और फेसबुक अकाउंट बंद कर देता. पुलिस सूत्रों के अनुसार पैट्रिक देशभर में सैंकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है. पूछताछ में और भी मामलों के खुलासे होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज