अपना शहर चुनें

States

आसाराम को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, फिलहाल राहत की उम्‍मीद नहीं

आसाराम को हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. (फाइल फोटो)
आसाराम को हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. (फाइल फोटो)

अपने ही गुरुकुल की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न (sexual harrasment) के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम (Asaram) को हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है.

  • Share this:
अपने ही गुरुकुल की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम (Asaram) को हाई कोर्ट (High Court) से बड़ा झटका लगा है. सोमवार को आसाराम की सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई करते हुए जस्टिस संदीप मेहता की खंडपीठ ने न्यायिक अभिरक्षा की वरीयता के हिसाब से सुनवाई के आदेश दिए हैं. इस आदेश के बाद अब आसाराम को अपनी अपील पर सुनवाई के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

सुनवाई के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार
राजस्थान की जेलों में ऐसे कई कैदी हैं, जिनकी सजा के खिलाफ अपील लंबित है. राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ जोधपुर में वर्तमान समय में 7 साल या उससे अधिक समय से न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद कैदियों की याचिकाओं पर सुनवाई चल रही है, जबकि आसाराम 5 साल 11 महीना और 20 दिन से जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद है. ऐसे में आसाराम को सुनवाई के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

उम्रकैद की सुनाई गई है सजा
उल्लेखनीय है कि एससी-एसटी कोर्ट के तत्कालीन जज मधुसूदन शर्मा की कोर्ट ने आसाराम को जीवन के आखिरी सांस तक जेल में रहने की सजा सुनाई थी. इस फैसले के खिलाफ आसाराम की ओर से हाईकोर्ट में एक अपील दायर की गई है. आसाराम ने 15 अगस्त, 2013 की रात को राजस्थान के जोधपुर स्थित मणाई आश्रम में पीड़िता नाबालिग के साथ यौन शोषण किया था. पीड़िता के परिजनों ने इस संबंध में 20 अगस्त को दिल्ली के कमला नेहरू बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.



इंदौर के आश्रम से गिरफ्तार हुआ था आसाराम
आसाराम के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसे बाद में जोधपुर ट्रांसफर कर दिया गया था. आसाराम के खिलाफ आईपीसी की धारा 342, 376, 354-ए, 506, 509/34, जेजे एक्ट 23 व 26 और पोक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत केस दर्ज हुआ था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 31 अगस्त की रात को इंदौर स्थित आश्रम से आसाराम को गिरफ्तार कर लिया था.

दिल्ली व पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें लिस्‍ट

यहां भक्त गले में जहरीले सांप और गौह डालकर आते हैं शीश नवाने
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज