आसाराम का जेल में नहीं लग रहा मन, राज्यपाल के पास भेजी दया याचिका

आसाराम ने राजस्थान के राज्यपाल के पास दया याचिका लगाई है. इसके अलावा आसाराम ने जोधपुर कलेक्टर के पास पैरोल के लिए भी आवेदन किया है.

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2018, 11:38 PM IST
आसाराम का जेल में नहीं लग रहा मन, राज्यपाल के पास भेजी दया याचिका
आसाराम। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 10, 2018, 11:38 PM IST
नाबालिग से यौन शोषण के आरोप में जोधपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम का जेल में मन नहीं लग रहा है. इसलिए आसाराम ने राजस्थान के राज्यपाल के पास दया याचिका लगाई है. इसके अलावा आसाराम ने जोधपुर कलेक्टर के पास पैरोल के लिए भी आवेदन किया है. जिला प्रशासन ने अभी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

वहीं राज्यपाल के पास भेजी गई दया याचिका को लेकर राजभवन में हलचल हो गई है. राजभवन ने इसको लेकर डीजीपी जेल के मार्फत पूरी रिपोर्ट मंगवाई है. डीजी जेल ने जोधपुर जेल से रिपोर्ट मांगी है. अपनी याचिका में आसाराम ने सजा को कम करने सहित अन्य राहत मांगी है.

जिला कलक्टर के पास पैरोल के लिए किया आवेदन
आसाराम ने पांच साल जेल में रहने के बाद अब पैरोल पर बाहर निकलने के लिए जिला कलक्टर के पास आवेदन किया है. आसाराम को इस मामले में 2013 में जोधपुर जेल में लाया गया था. तब से ही आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं. सजा सुनाई जाने से पहले भी आसाराम ने कई बार निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जमानत के लिए प्रयास किए, लेकिन उसे जमानत नहीं मिल पाई. इस पर आसाराम ने अब पैरोल के लिए आवेदन किया है.

जानकारों के अनुसार इस उम्र में पैरोल प्राप्त करना बंदी का हक भी होता है. लेकिन सब कुछ जेल प्रबंधन की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर