जोधपुर: एलिवेटेड रोड को लेकर सियासत चरम पर, कांग्रेस और बीजेपी में श्रेय लेने की मची है होड़

जोधपुर सीएम अशोक गहलोत का गृहक्षेत्र है. वहीं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत यहां से सांसद हैं.

Politics on elevated road: जोधपुर शहर के लिये हाल ही में मंजूर हुई एलिवेटेड रोड के लिये राजनीति चरम पर है. बीजेपी और कांग्रेस में इसका श्रेय (Credit) लेने की होड़ मची हुई है.

  • Share this:
जोधपुर. सूर्यनगरी जोधपुर में एलिवेटेड रोड (Elevated road) को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों में श्रेय लेने की जबर्दस्त होड़ मची हुई है. सबसे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में एलिवेटड रोड का सपना देखा था और उसको हकीकत में बदलने के लिए प्रयास भी किए. लेकिन हर बार कुछ ना कुछ कारणों की वजह से यह योजना कागजों से बाहर निकल पा रही थी. कांग्रेस के हाथ से इस मौके को फिसलते देखकर बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इसे भुनाने से नहीं चूके. उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से जोधपुर के एलिवेटड रोड की घोषणा करवाकर सियासत (Politics) की बाजी पलट दी.

जब से जोधपुर को एलिवेटेड रोड की सौगात जोधपुरवासियों मिलने की घोषणा हुई है तब से बीजेपी और कांग्रेस में इसका श्रेय लेने की होड़ मची हुई है. उसके बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत के हाल ही में जोधपुर पहुंचने पर उनका धमाकेदार स्वागत भी किया गया. वहीं कांग्रेस की शहर विधायक मनीषा पंवार एलिवेटेड रोड को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सपना बताकर इसका श्रेय लेने से नहीं चूक रही है. शहर विधायक मनीषा पंवार ने कहा कि जोधपुर में एलिवेटेड रोड का सपना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देखा था और इसकी डीपीआर तैयार हो चुकी थी. केन्द्र सरकार से मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भी लिखा था. उसी का परिणाम है कि सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जोधपुर में एलिवेटेड रोड घोषणा की.

जोधपुर एलीवेटेड रोड प्रोजेक्ट मंजूर: सीएम गहलोत के गृहक्षेत्र में केन्द्रीय मंत्री शेखावत का मास्टर स्ट्रोक

स्वायत्त शासन मंत्री ने इस योजना को सिरे से खारिज कर दिया था
दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि करीब डेढ़ दशक से कागजों में डीपीआर बनाने को लेकर अटके इस प्रोजेक्ट के मामले में कांग्रेस सरकार एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी. हाल ही में गहलोत सरकार के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने इस योजना को सिरे से खारिज कर दिया था. पार्टी के जोधपुर सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इसे अपने प्रयासों से केन्द्र से मंजूर करवाने में सफल रहे. अब कांग्रेस जबर्दस्ती इसका श्रेय लेने की कवायद कर रही है. लेकिन जोधपुर की जनता सब जानती है कि यह एलिवेटेड रोड किसकी देन है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.