राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षक का विद्यालय में हुआ सम्मान

ETV Rajasthan
Updated: September 14, 2017, 2:00 PM IST
राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षक का विद्यालय में हुआ सम्मान
नारायण सिंह तंवर, सम्मानित शिक्षक, रामदेवरा
ETV Rajasthan
Updated: September 14, 2017, 2:00 PM IST
जोधपुर के रामदेवरा में शिक्षक नारायणसिंह तंवर को राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान मिलने के बाद उन्हें एक नई पहचान मिली है. गुरुवार को क्षेत्र के सबसे बड़े राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सम्मान समारोह आयोजित कर उनका सम्मान किया गया.

इस सम्मान समारोह में क्षेत्र के कई स्कूलों के शिक्षक शामिल हुए. कार्यकम में सम्मानित शिक्षक नारायण सिंह का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया. वहीं नारायण सिंह ने अपने सम्मान को गांव का सम्मान बताया. वहीं बाकी शिक्षकों ने नारायण सिंह तंवर से प्रेरणा लेने की बात कही.

उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति समर्पण एक शिक्षक के लिए बेहद जरूरी है. नारायणसिंह तंवर ने बताया कि मैं असलियत में और कुछ नहीं बल्कि एक सच्चा शिक्षक हूं जिसका काम सिर्फ और सिर्फ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना है.

गौतरलब है कि क्षेत्र के शिक्षक नारायण सिंह तंवर पिछले साल राज्य स्तर के शिक्षक सम्मान से सम्मानित हुए थे. वहीं इस वर्ष उन्हें 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में उपसरपंच चूतरसिंह तंवर,गादीपति राव भोमसिंह तंवर, प्रधानाचार्य विष्णु छंगाणी,राव किशोर सिंह,वरिष्ठ शिक्षक हमीरसिंह चंपावत सहित कई अतिथिगण उपस्थित थे.

(रिपोर्ट -राजेंद्र सोनी)
First published: September 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर