• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • हनी ट्रैप का शिकार हुआ सैन्यकर्मी, पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी, गिरफ्तार

हनी ट्रैप का शिकार हुआ सैन्यकर्मी, पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी, गिरफ्तार

राम सिंह सिरोही जिले के माउंट आबू क्षेत्र में स्थित गोवा गांव का रहने वाला है. वह 3 वर्ष पूर्व मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में नियुक्त हुआ था.

राम सिंह सिरोही जिले के माउंट आबू क्षेत्र में स्थित गोवा गांव का रहने वाला है. वह 3 वर्ष पूर्व मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में नियुक्त हुआ था.

Indian Army News: भारतीय सेना का एक कर्मचारी पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई (Pakistani agency ISI) की खूबसूरत महिला के जाल में फंस गया है. सोशल मीडिया के जरिये हनी ट्रैप का शिकार हुआ यह सैन्यकर्मी भारत की खुफिया जानकारियां सीमा पार पाक को भेज रहा था.

  • Share this:

जोधपुर. पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई (Pakistani agency ISI) खूबसूरत महिलाओं को हथियार बनाकर काम में ले रहा है. वह अपनी इन हसीन बालाओं (Beautiful woman) के जरिये भारतीय सेना के जवानों और अन्य कर्मचारियों को ‘हनी ट्रैप’ (Honey Trap) कर महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल करने में जुटी है. ऐसा ही एक मामला जोधपुर में सामने आया है. यहां सोशल मीडिया पर इन पाकिस्तानी हसीनाओं के संपर्क में आने के बाद जोधपुर मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस का एक कर्मचारी राम सिंह सैन्य क्षेत्र की गोपनीय सूचनाएं सीमा पार बैठी इन बालाओं को भेजने लगा. लेकिन खुफिया एजेंसियों को शक होने पर उसे पकड़ लिया गया है. उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है.

सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एमईएस में मल्टी टास्किंग सर्विस में कार्यरत राम सिंह पर सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से नजर रखे हुई थी. वह व्हाट्सएप के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देश की गोपनीय व सामरिक सूचनाएं सीमा पार भेज रहा था. बताया जा रहा है कि पिछले 3 महीने में उसने कई महत्वपूर्ण जानकारियां वहां भेजी है. इस पर हाल ही में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके बाद पिछले 3 दिनों से उससे जोधपुर में ही पूछताछ की गई.

अब जयपुर में की जायेगी पूछताछ
आरोपी राम सिंह को मंगलवार को खुफिया एजेंसी जयपुर लेकर गई हैं. अब जयपुर में खुफिया एजेंसियों द्वारा उससे संयुक्त पूछताछ की जाएगी. प्रारंभिक पूछताछ और पड़ताल में उसके फोन से कई महत्वपूर्ण जानकारियां सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगी है. राम सिंह सिरोही जिले के माउंट आबू क्षेत्र में स्थित गोवा गांव का रहने वाला है. वह 3 वर्ष पूर्व मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में नियुक्त हुआ था. जांच के दौरान उसके फोन से सेना के कई पत्रों की फोटो मिले हैं जो उसने सीमा पार भेज दिए.

पाकिस्तान लंबे समय से यह खेल कर रहा है
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान लंबे समय से यह खेल कर रहा है. वह सोशल मीडिया के जरिये भारतीय सैनिकों को हनी ट्रैप में फंसाने के कई प्रयास कर चुका है. इनका खुफिया एजेंसिया कई बार खुलासा कर चुकी है. पश्चिमी राजस्थान का काफी बड़ा इलाका पाकिस्तान की सीमा से सटा हुआ है. इस इलाके में सैन्य गतिविधियों की टोह लेने के लिये पाकिस्तान कई बार इलेक्ट्रोनिक उपकरण लगे गुब्बारे और ड्रोन भी भेज चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज