भंवरी देवी हत्याकांडः पुलिस बल के अभाव में न्यायालय में पेश नहीं हो पाए आरोपी

ETV Rajasthan
Updated: January 9, 2018, 7:16 AM IST
भंवरी देवी हत्याकांडः पुलिस बल के अभाव में न्यायालय में पेश नहीं हो पाए आरोपी
सात साल से कोर्ट में लटका हुआ है मामला.

राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी हत्या काण्ड आरोपियों को पुलिस बल के अभाव में न्यायालय में पेश नहीं किया जा सका. सोमवार को मामले के सभी आरोपियों की पेशी अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण न्यायालय के पीठासीन अधिकारी मधुसुदन शर्मा आरएजजेएस के समक्ष पेश किया जाना था.

  • Share this:
राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी हत्या काण्ड आरोपियों को पुलिस बल के अभाव में न्यायालय में पेश नहीं किया जा सका. सोमवार को मामले के सभी आरोपियों की पेशी अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण न्यायालय के पीठासीन अधिकारी मधुसुदन शर्मा आरएजजेएस के समक्ष पेश किया जाना था. इस मामले में आरोपी इंद्रा विश्नोई द्वारा पूर्व में प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों का लिखित जवाब सीबीआई द्वारा नहीं देते हुए सीधी बहस की गई, जिस पर न्यायालय ने सुनवाई के पश्चात निर्णय सुरक्षित रख लिया है.

इसके साथ ही मामले के एक अन्य आरोपी मलखान सिंह विश्नोई ने मामले की प्रतिदिन सुनवाई करने की अपील की थी. इस मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिनांक 8 जुलाई 2014 को सीबीआई को आदेश दिया था कि वे प्रत्येक सुनवाई पर कम से कम तीन गवाहों का परिक्षण करे.

इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 9 मार्च 2016 को एक वर्ष में मुकदमे की सुनवाई पूरी करने के आदेश का हवाला देते हुए बचाव पक्ष ने कोर्ट को प्रार्थना पत्र देते हुए अपील की है कि मुकदमें को चलते हुए सात साल हो चुके हैं, परंतु अभियोजन पक्ष मामले को लंबा खींचने के लिए जानबुझ कर देरी कर रहा है.

न्यायालय ने इस प्रार्थना पत्र की नकल सीबीआई के वकील को दी, जिस पर सीबीआई के वकील ने प्रार्थना पत्र का जवाब न देते हुए प्रार्थना पत्र पर बहस की, न्यायालय ने तीनों प्रार्थना पत्रों पर बहस सुनने के बाद निर्णय सुरक्षित रखते हुए अगली सुनवाई 11 जनवरी को रखी है, तब इन प्रार्थना पत्रों पर आदेश सुनाया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2018, 7:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...