लाइव टीवी

जोधपुर में बड़ा हादसा: स्कूल में चल रहे विज्ञान मेले में हुआ ब्लास्ट, आधा दर्जन बच्चे घायल
Jodhpur News in Hindi

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: February 28, 2020, 9:15 PM IST
जोधपुर में बड़ा हादसा: स्कूल में चल रहे विज्ञान मेले में हुआ ब्लास्ट, आधा दर्जन बच्चे घायल
एक छात्र मिनी तोप बनाकर लाया था. वह मेले में सभी बच्चों के सामने उस तोप से लाइव फायर करने का प्रयोग कर रहा था. इसी दौरान हादसा हो गया.

जोधपुर (Jodhpur) शहर के एक सरकारी स्कूल में आयोजित विज्ञान मेले में ब्लास्ट (Blast) हो गया. ब्लास्ट से आधा दर्जन बच्चे घायल (Injured) हो गए. इनमें से एक बच्चे आंख में गंभीर चोट (Serious injury) आई है.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर शहर के एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार को बड़ा हादसा (Big accident) हो गया. जोधपुर में आयोजित विज्ञान मेले में ब्लास्ट (Blast) हो गया. ब्लास्ट से आधा दर्जन बच्चे घायल (Injured) हो गए. इननें एक बच्चे आंख में गंभीर चोट (Serious injury) आई है. हादसे के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि जिस वक्त स्कूल के बच्चे अपने मॉडल को लेकर प्रयोग कर रहे थे, उस वक्त कोई टीचर वहां मौजूद नहीं था. घटना की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और बच्चों की कुशलक्षेम पूछी. विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

एक छात्र तोप से लाइव फायर करने का प्रयोग कर रहा था
जानकारी के अनुसार, जोधपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कालीबेरी में विज्ञान मेला चल रहा था. स्कूल के करीब 35 बच्चे विज्ञान मेले में अलग अलग मॉडल लेकर प्रयोग कर रहे थे. तभी एक छात्र ने लोहे के पाइप में माचिस की तिल्ली से बारूद जमा कर उसमें भर दिया. वो छात्र मिनी तोप बनाकर लाया था. मेले में सभी बच्चों के सामने उस तोप से लाइव फायर करने का प्रयोग कर रहा था. तभी तोप का पाइप फट गया और बारूद से चिंगारिया उछलकर पास खड़े बच्चों के शरीर पर जा लगी. घटना में आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए.

शिक्षक घायल बच्चों को लेकर एमडीएम अस्पताल दौड़े



हादसा होते ही स्कूल में हड़कंप मच गया. स्कूल के शिक्षक घायल बच्चों को लेकर एमडीएम अस्पताल दौड़े. वहां एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. बच्चे की आंख में बारूद की चिंगारी घुस जाने से वह बुरी तरह से झुलस गई है. घटना के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया. विभाग के निदेशक प्रेमचंद सांखला एमडीएम अस्पताल पहुंचे और घायल बच्चों की खैरियत पूछी. निदेशक सांखला ने बताया कि एक बच्चे के मॉडल से ब्लास्ट हुआ है और आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए हैं. निदेशक ने कहा की घटना की जांच के बाद दोषी शिक्षक पर कार्रवाई की जाएगी.

 

महिला का पेट चीरकर उसमें भर दिए थे कपड़े, कोर्ट ने अभियुक्त को दी फांसी की सजा

 

जयपुर: 707 ग्राम पंचायतों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा, 15 मार्च को होगा मतदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 8:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,130,976

     
  • कुल केस

    1,569,002

    +51,042
  • ठीक हुए

    345,917

     
  • मृत्यु

    92,109

    +3,654
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर