काला हिरण शिकार केस: सलमान खान की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

सलमान खान इस मामले में कोर्ट से अब तक 17 बार हाजरी माफी ले चुके हैं.

सलमान खान इस मामले में कोर्ट से अब तक 17 बार हाजरी माफी ले चुके हैं.

काला हिरण शिकार एवं आर्म्स एक्ट केस (Blackbuck Hunting and Arms Act Case) में सलमान खान (Salman Khan) की याचिका पर हाईकोर्ट 5 फरवरी को सुनवाई करेगा.

  • Share this:
जोधपुर. काला हिरण शिकार एवं आर्म्स एक्ट केस (Blackbuck Hunting and Arms Act Case) में कोर्ट में पेश होने पहुंचे फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. सलमान कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने की बजाय वर्चुअली उपस्थित होना चाहते हैं, ताकि वे मुंबई से सीधे कोर्ट में अपनी हाजरी दे सकें. इसके लिये उन्होंने गुरुवार को अपने अधिवक्ता के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका पेश की थी. उस पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की पीठ सुनवाई करेगी.

गुरुवार को सलमान खान की ओर से याचिका पेश किये जाने के बाद हाईकोर्ट ने इस मामले में राज्य और केन्द्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. काला हिरण शिकार एवं आर्म्स एक्ट मामले में सलमान को 6 फरवरी को जिला एवं सेशन जिला जोधपुर कोर्ट में उपस्थित होना है, लेकिन सलमान कोर्ट में पेश होने से पहले ही वर्चुअली उपस्थिति देने की मांग को लेकर हाईकोर्ट पहुंच गये. इस मामले में होईकोर्ट का क्या फैसला आता है, इसके आज तय होने की उम्‍मीद है. इस पर विशेषज्ञों की भी नजर रहेगी, क्‍योंकि यह फैसला अन्य मामलों में मिसाल बन सकता है.

Youtube Video


सलमान ने हाईकोर्ट में दी यह दलील
हाईकोर्ट में इस संबंध में याचिका पेश करते हुये सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने खंडपीठ को बताया कि कोरोना के चलते उनके मुवक्किल सलमान जोधपुर कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं. इसलिये उन्हें मुंबई से कोर्ट में वर्चुअली उपस्थिति दर्ज कराने की अनुमति दी जाये. उसके बाद मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायाधीश मनोज कुमार गर्ग की खंडपीठ ने राज्य और केन्द्र सरकार को अपना पक्ष पेश करने को कहा था.

यह है मामला

इस मामले में सलमान खान कोर्ट से अब तक 17 बार हाजरी माफी ले चुके हैं. उन्हें जिला एवं सेशन कोर्ट में उपस्थिति देने के लिये 6 फरवरी को फिर कोर्ट में पेश होना है. इस बार सलमान को हाजरी माफी मिलने की संभावना कम है. इसलिये सलमान अब हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे हैं. सलमान की याचिका पर सुनवाई दोपहर बाद होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज