हिरण शिकारः 19 सालों के बाद सलमान के खिलाफ मामला पहुंचा अंतिम पड़ाव पर 

फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ कांकाणी हिरण शिकार मामला आखिर 19 सालों बाद अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया. दोनों पक्षों की ओर से मामले में अंतिम बहस शुरू कर दी गई.

ETV Rajasthan
Updated: September 13, 2017, 5:35 PM IST
हिरण शिकारः 19 सालों के बाद सलमान के खिलाफ मामला पहुंचा अंतिम पड़ाव पर 
सलमान खान ( File Photo : Yogen Shah)
ETV Rajasthan
Updated: September 13, 2017, 5:35 PM IST
फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ कांकाणी हिरण शिकार मामला आखिर 19 सालों बाद अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया. दोनों पक्षों की ओर से मामले में अंतिम बहस शुरू कर दी गई. इस मामले में सलमान के साथ सैफ अली खान नीलम तब्बू और सोनाली आरोपी हैं.

बुधवार को लम्बे इंतजार के बाद लोक अभियोजक अधिकारी भवानी सिंह और सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत सहित सभी आरोपियों के अधिवक्ताओं ने अंतिम बहस दोपहर अवकाश के बाद 2 बजे शुरू की.

सलमान पर अदालत को गुमराह करने के आरोप की दो अर्जियां विचाराधीन हैं जिन पर भी बहस होनी है, लेकिन बुधवार को कांकाणी हिरण शिकार मामले में पहले बहस शुरू कर दी गई है.

आपको बता दें कि सलमान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज हुए थे, जिनमें से भवाद और घोड़ा फार्म के मामले में सलमान को अधीनस्थ न्यायालय से सजा सुनाई गई, जिस पर सलमान द्वारा उच्च न्यायालय में अपील की और उच्च न्यायालय ने दोनों मामलो में सलमान को बरी कर दिया था. इस पर सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई और सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया.

तीसरा केस सलमान पर अवधि पार हथियार रखने का था है, जिसमें सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने बरी कर दिया था और सरकार ने डीजे ग्रामीण कोर्ट में अपील कर रखी है. चौथा और अंतिम मामला जोधपुर सीजेएम ग्रामीण कोर्ट कोर्ट में चल रहा है.

हालांकि बुधवार को समयाभाव के चलते बहस पूरी नहीं हो पाई, वहीं सलमान के खिलाफ कोर्ट को गुमराह करने के आरोप वाली दोनों अर्जियों पर आगामी 16 सितम्बर को सुनवाई होगी.

लोक अभियोजक अधिकारी भवानी सिंह ने बहस शुरू करते हुए कोर्ट को घटनास्थल का पूरा वर्णन किया. इसके साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में भी कोर्ट को विस्तृत वर्ण कर बताया.

लोक अभियोजक भवानीसिंह ने कोर्ट में दलील दी कि चश्मदीद गवाह पूनम चंद का बयान सलमान खान के सामने हुआ था और उसने खुद बहुत नजदीकी से सलमान खान को शिकार करते हुए देखा था और यह बात उसने कोर्ट में स्वीकार की थी.

गौरतलब है कि सलमान खान के खिलाफ यह मामला एक अक्टूबर 1998 का है, जब सलमान समेत अन्य फिल्म कलाकारों पर जोधपुर-पाली रोड पर कांकाणी गांव में हिरण शिकार का आरोप लगा था. इसमें अभिनेता सैफ अली, अभिनेत्री नीलम, तब्बू और सोनाली बेन्द्रे सहित आरोपी हैं. उन पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 01:46 PM ISTVideo : सलमान खान को मिलना चाहिए नोबेल प्राइज
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर