होम /न्यूज /राजस्थान /

जोधपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में सेंध, बजरी में दबाकर कैदियों के लिए पहुंचाए 12 मोबाइल, 20 ईयर फोन

जोधपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में सेंध, बजरी में दबाकर कैदियों के लिए पहुंचाए 12 मोबाइल, 20 ईयर फोन

जोधपुर सेंट्रल जेल में एक दर्जन मोबाइल मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

जोधपुर सेंट्रल जेल में एक दर्जन मोबाइल मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

Jodhpur Central Jail: देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार राजस्थान की जोधपुर सेंट्रल जेल में एक बार फिर बड़ी सेंधमारी कर दी गई है. यहां बजरी के ट्रक में दबाकर कैदियों के लिये 12 मोबाइल और 20 ईयर फोन पहुंचा दिये गये. इसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जेल प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुटा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जोधपुर सेंट्रल जेल देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार है
जोधपुर सेंट्रल जेल में पूर्व में भी कई बार कैदियों के पास मिल चुके हैं मोबाइल

जोधपुर. देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगी है. यहां एक बार फिर से बड़ी संख्या में मोबाइल और ईयर फोन बरामद हुए हैं. ये मोबाइल बजरी के ट्रक में दबाकर जेल में पहुंचाये गये थे. बड़ी संख्या में मोबाइल और ईयर फोन मिलने से जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जेल प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुटा है. जोधपुर सेंट्रल जेल में पूर्व में भी कई बार कैदियों के पास मोबाइल बरामद हो चुके हैं. जेल प्रशासन अब इस मामले की शिकायत रातानाडा थाने में पेश करेगा.

जानकारी के अनुसार जोधपुर सेंट्रल जेल में मरम्मत का कोई कार्य चल रहा है. इस दौरान वहां पर बजरी मंगवाई गई थी. बुधवार को सेंट्रल जेल के भीतर बजरी पहुंच भी गई. मजदूर जब बजरी को फैला रहे थे तो उन्हें उसमें दो पैकेट मिले. इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी गई. मौके पर जब उन पैकेट को खोला गया, तब उनमें से 12 मोबाइल और 20 ईयर फोन बरामद हुए. उसके बाद जेल प्रशासन ने मामले की जांच शुरू की है.

जेल में कैदी करते हैं धड़ल्ले से मोबाइल का उपयोग
जोधपुर सेंट्रल जेल में पहले भी कई बार मोबाइल बरामद हो चुके हैं. यहां कैदियों द्वारा यहां धड़ल्ले से मोबाइल का उपयोग किया भी जा रहा है. जेल प्रशासन कैदियों पर मोबाइल के उपयोग किए जाने पर रोक लगाने में नाकाम नजर आ रहा है. बहरहाल दो पैकेट में बड़ी मात्रा में मोबाइल और ईयर फोन मिलने के बाद जेल प्रशासन अब फिर से अलर्ट मोड पर आ गया है.

जोधपुर ही नहीं अन्य जेलों में भी मिल चुके हैं मोबाइल
पूर्व में जेल में मोबाइल की बरामदगी के बाद कुछ अधिकारियों और जेलकर्मियों पर गाज गिर चुकी है. जेल में कई बार किये जाने वाले औचक निरीक्षण में कैदियों के पास लगातार मोबाइल मिलते रहते हैं. राजस्थान में केवल जोधपुर सेंट्रल जेल ही नहीं बल्कि अन्य कई जेलों में मोबाइल मिलने की खबरें सामने आ चुकी है. बता दें कि अपने आश्रम की ही छात्रा के उत्पीड़न के आरोप में आसाराम भी जोधपुर सेंट्रल में ही जीवन की अंतिम सांस तक के लिये सजा काट रहा है.

Tags: Crime News, Jodhpur Central Jail, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर