Assembly Banner 2021

Jodhpur: ब्रिटेन के इस शख्स ने 4 बार मौत को मात दी, डेंगू, मलेरिया और कोरोना से उबरा तो कोबरा ने डसा

इयान जॉन्स ने तीन बड़ी बीमारियों को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली थी. लेकिन एक बार फिर उनका मौत से 
उस समय सामना हो गया जब कोबरा सांप ने डस लिया.

इयान जॉन्स ने तीन बड़ी बीमारियों को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली थी. लेकिन एक बार फिर उनका मौत से उस समय सामना हो गया जब कोबरा सांप ने डस लिया.

Story of courage and luck : राजस्थान के शिल्पकारों की मदद के लिये जोधपुर आये ब्रिटिश (Britain) नागरिक इयान जॉन्स हिम्मत और दृढ़ निश्चय के धनी हैं. वे यहां आकर चार बार मौत को मात दे चुके हैं. पढ़ें पूरी दास्तां.

  • Share this:
जोधपुर. सात समंदर पार ब्रिटेन (Britain) एक मेहमान राजस्थानी कारीगरों का मददगार बन जोधपुर आया था. लेकिन उसे पता नहीं था वह यहां आकर बार-बार मौत (Death) के मुंह में जायेगा और फिर वापस लौट आयेगा. जोधपुर में इस शख्स को मौत के ऐसे बवंडर ने घेरा कि उसके भंवर में फंसकर रहा गया है. यहां आने के बाद डेंगू, मलेरिया और कोरोना (Dengue, Malaria and Corona) संक्रमण ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. लेकिन उसने चिकित्सकों की मदद से और अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से इन सबको मात दे दी. लेकिन मुसीबत यहीं खत्म नही हुई. इन सबसे जूझकर जब वह अस्पताल से बाहर निकला तो जहरीले कोबरा सांप (Cobra snake) ने उसे डस कर फिर अस्पताल पहुंचा दिया. लेकिन विदेशी मेहमान की हिम्मत और किस्मत ने फिर साथ दिया और वो फिर से जिंदगी की जंग जीत गया.

पारंपरिक शिल्प को अपनी चेरिटी संस्था के जरिए ब्रिटेन में बिकवाते हैं
ब्रिटेन से इयान जॉन्स राजस्थान के स्थानीय कारीगरों की मदद करने के लिये जोधपुर आये थे. इयान राजस्थानी कारीगरों के बनाए पारंपरिक शिल्प को अपनी चेरिटी संस्था के जरिए ब्रिटेन में बिकवाते हैं. उनका मकसद राजस्थानी कामगारों को आर्थिक तंगी से बाहर निकलना था. यहां आने के बाद इयान जॉन्स को डेंगू ने अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने डेंगू का इलाज करवाया. लेकिन उसके बाद मलेरिया ने इयान पर अपना शिकंजा कस दिया. इयान इस बीमारी को भी मात देकर स्वस्थ हो गए. लेकिन मुसीबत यहीं खत्म नहीं हुई. उसके बाद इयान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये. इसके चलते वे ब्रिटेन नहीं जा पाए. लेकिन इयान के बुलंद हौसलों के आगे कोरोना संक्रमण भी हार गया. इयान एक बार फिर अस्पताल से बाहर निकल आए.

Corona Cases in Rajasthan: राजस्थान में हालात बेकाबू, एक ही दिन में आये 3260 नये पॉजिटिव केस और 17 की मौत



बीमारी ने पीछा छोड़ा तो कोबरा ने डस लिया
इयान जॉन्स ने तीन बड़ी बीमारियों को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली थी. लेकिन एक बार फिर इयान जॉन्स का मौत से सामना हो गया. इयान को खतरनाक कोबरा सांप ने डस लिया. उसके बाद इयान फिर जोधपुर के मेडिप्ल्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए. 9 नवंबर को इयान का इलाज शुरू हुआ. दो दिन में ही वो फिर मौत से जीतकर अस्पताल से बाहर आ गए. मेडिप्ल्स अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक तातेर ने बताया कि इयान को एक गांव में कोबरा सांप ने डस लिया था. जब वो अस्पताल पहुंचे तो उन्हें साफ साफ दिखाई नहीं दे रहा था. साथ ही चलने में भी दिक्कत हो रही थी. लेकिन इलाज के दौरान वे अपने हौंसले से तेजी से रिकवर हुए. चार बार मौत को हराकर इयान जोधपुर में चर्चा का विषय बन गए हैं. हर कोई उनकी हिम्मत और किस्मत की चर्चा कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज