लाइव टीवी

दो मंजिला इमारत की छत पर चढ़ा सांड, क्रेन से उतारा गया नीचे

ललित सुरजन | News18 Rajasthan
Updated: September 19, 2019, 11:52 PM IST
दो मंजिला इमारत की छत पर चढ़ा सांड, क्रेन से उतारा गया नीचे
जोधपुर - छत पर सांड को देखकर सबके होश उड़ गए.

बड़ी मशक्कत से सांड की आंखों पर कपड़ा बांधा गया और फिर उसे क्रेन से धीरे-धीरे नीचे उतारा गया.

  • Share this:
जोधपुर. शहर के कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड इलाके में एक सांड (Bull) घर में दाखिल हो गया. वह सीढ़ियों के रास्ते मकान की छत पर चला गया. छत पर सांड ने जब उछल कूद शुरू किया तो मकान में रह रहे लोग भाग कर ऊपर गए. छत पर सांड को देखकर सबके होश उड़ गए. कुड़ी के सेक्टर 8 के मकान नंबर 40 की छत पर चढ़े सांड को नीचे उतारना अपने आप में एक चुनौती थी. इसे लेकर मकान में रहे रहे लोगों ने हर तरह से कोशिश की. तमाम प्रयासों के बाद भी सांड नीचे उतरने को तैयार नहीं हुआ.



इसके बाद कुछ लोगों ने सांड को उतारने के लिए क्रेन (Crane) का उपयोग करने की सलाह दी. दो मंजिला इमारत की छत से सांड को क्रेन से भी उतारना आसान नहीं था. पशुपालन (Animal Husbandry) से जुड़े व्यक्ति ने सलाह दी की सांड की आंखों पर कपड़ा बांध दिया जाए. कपड़ा बांधने से सांड नीचे उतरते समय विचलित नहीं होगा. बड़ी मशक्कत से सांड की आंखों पर कपड़ा बांधा गया और फिर उसे क्रेन से धीरे-धीरे नीचे उतारा गया. इस दौरान यह नजारा देखने के लिए कुड़ी के सेक्टर 8 में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी.

ये भी पढ़ें - आर्थिक मंदी पर बोले सचिन पायलट- केंद्र सरकार अपने गिरेबां में झांके

ये भी पढ़ें - नरभक्षी बाघ को वन विभाग ने ट्रेंकुलाइज कर भेजा रणथम्भौर, 2 की ली थी जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 11:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...