लाइव टीवी

CAA: जोधपुर में विरोध प्रदर्शन के बाद पथराव, पुलिस ने भांजी लाठियां, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 21, 2019, 12:57 PM IST
CAA: जोधपुर में विरोध प्रदर्शन के बाद पथराव, पुलिस ने भांजी लाठियां, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
प्रदर्शन कर लौटते समय कुछ असामाजिक तत्वों ने जालोरी गेट के पास दुकानों और पुलिस को निशाना बनाकर उन पर पथराव कर दिया.

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों की कड़ी में शुक्रवार को जोधपुर में भी प्रदर्शन (Demonstration) किया गया. इस दौरान भीड़ (Mob) ने वहां जमकर उत्पात मचाया.

  • Share this:
जोधपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों की कड़ी में शुक्रवार को जोधपुर में भी प्रदर्शन (Demonstration) किया गया. इस दौरान भीड़ (Mob) ने वहां जमकर उत्पात मचाया. उपद्रवी भीड़ ने पुलिस पर पथराव (Stone throwing)  किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathi charge) कर उनको वहां से हटाया. बाद में हालात को देखते हुए शहर के कई इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात (Police force deployed) कर दिया गया. घटना के बाद दूसरे दिन शनिवार को भी ऐहतियात के तौर पर जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात है.

भीड़ के पथराव के जवाब ने पुलिस ने भांजी लाठियां
शहर में शुक्रवार को दोपहर बाद नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किया गया था. प्रदर्शन कर लौटते समय कुछ असामाजिक तत्वों ने जालोरी गेट के पास दुकानों और पुलिस को निशाना बनाकर उन पर पथराव कर दिया. इससे वहां अफरातफरी मच गई. एकबारगी तो पुलिस उपद्रवियों के आगे बेबस सी हो गई, लेकिन बाद में उसने मोर्चा संभालते हुए लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा.

CAA: जोधपुर में विरोध प्रदर्शन के बाद पथराव, पुलिस ने भांजी लाठियां, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात CAA: Stone pelting after protests in Jodhpur-Police lathi charged-Additional Police Force deployed
भीड़ काे खदेड़ने के बाद बिखरे चप्पल-जूते और गिरे हुए वाहन.


एसटीएफ के जवानों को तैनात किया
उसके बाद तीतर-बीतर हुए प्रदर्शनकारियों ने जोधपुर शहर के घंटाघर सहित कई क्षेत्रों में जमकर आतंक मचाया और दुकानों से सामान लूट लिया. उपद्रवियों ने करीब ढाई-तीन दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. हालात को देखते हुए तत्काल अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा. बाद में इलाके के चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात कर दिया गया. इनमें एसटीएफ के जवानों की भी तैनाती की गई है.

वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान में जुटी पुलिसपुलिस अब सीसीटीवी कैमरों और वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है. व्यापारियों ने घटना का विरोध जताते हुए पुलिस को उपद्रवियों के सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराए हैं. व्यापारियों ने अपनी ओर से पुलिस में मामला भी दर्ज कराया है. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जयपुर में बीजेपी ने सीएए के समर्थन में पैदल मार्च किया था. अब रविवार को कांग्रेस इसके विरोध में शांति मार्च निकालेगी.

 

CAA: राजस्थान में लागू करवाने के लिए BJP उतरी सड़कों पर, हुंकार भरी

CAA: कांग्रेस कल विरोध में जयपुर में निकालेगी शांति मार्च, CM करेंगे नेतृत्व

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर