Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Jodhpur Central Jail: तड़का लगाने के लिये गुदा में हीटर स्प्रिंग छिपाकर लाया कैदी, एक्स-रे में खुली पोल

    जेल में सजा काट चुके एक बंदी की मानें तो अमूमन कैदी खाना गरम करने के लिए और सब्जी में तड़का लगाने के लिए हीटर का उपयोग करते हैं.
    जेल में सजा काट चुके एक बंदी की मानें तो अमूमन कैदी खाना गरम करने के लिए और सब्जी में तड़का लगाने के लिए हीटर का उपयोग करते हैं.

    Jodhpur Central Jail: सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली यह जेल एक बार फिर चर्चा में है. यहां एक कैदी अपनी गुदा में हीटर स्प्रिंग (Heater spring) छिपाकर ले जाते पकड़ा गया है.

    • Share this:
    जोधपुर. सनसिटी जोधपुर की सेंट्रल जेल (Central Jail) एक बार फिर चर्चा में है. कुछ दिन पूर्व एक कैदी के द्वारा अपने गुदा (Anus) में 4 मोबाइल छिपाकर ले जाने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक अन्य कैदी द्वारा गुप्तांग में हीटर की स्प्रिंग (Heater spring) छिपाकर ले जाने का मामला सामने आया है. मेटल डिटेक्टर से हुई जांच में इसका शक होने पर कैदी का एक्स-रे करवाया गया, जिसमें हीटर स्प्रिंग की पुष्टि हो गई. उसके बाद कैदी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. इस घटना के बाद जेल में चले सघन तलाशी अभियान में पुलिस ने कैदियों के बैरक से 7 हीटर बरामद किए हैं. इसके अलावा पुलिस ने 3 मोबाइल, चार्जर और बैटरी भी बरामद की है. पता चला है कि आरोपी कैदी तड़का लगाने के लिए हीटर स्प्रिंग ला रहा था.

    जानकारी के अनुसार, 4 अक्टूबर को सेंट्रल जेल के उद्योगशाला से कार्य समाप्त होने के बाद शाम को कैदियों को उनके बैरक में डाला जा रहा था. उस समय तलाशी के दौरान मेटल डिटेक्टर जांच में एक कैदी के बॉडी में मेटल की वस्तु होने का संकेत मिला. इस पर उस कैदी का एक्स-रे करवाया गया. इसमें उसके गुप्तांग में स्प्रिंगनुमा चीज की पुष्टि हुई. जेल प्रशासन ने उसे अस्पताल भिजवाया. वहां चिकित्सकों ने उसकी गुदा से हीटर की स्प्रिंग निकाली. यह विचाराधीन कैदी रइस मूलतया बाड़मेर का रहने वाला है. जेल प्रशासन ने इस संबंध में रातानाड़ा थाने में कैदी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

    Rajasthan: कांग्रेस संगठन में नियुक्ति पाने के लिये 15000 कार्यकर्ताओं को करना होगा लंबा इंतजार



    जेल से 3 मोबाइल, 7 हीटर, 1 मोबाइल बैटरी और 2 मोबाइल चार्जर जब्त
    इस घटना के बाद पुलिस ने सेंट्रल जेल में प्रतिबंधित वस्तुओं और मोबाइल की धरपकड़ के लिये सघन तलाशी अभियान चलाया. इसमें पुलिस ने कैदियों के बैरक से 3 मोबाइल, 7 हीटर, 1 मोबाइल बैटरी और 2 मोबाइल चार्जर जब्त किए हैं. इस मामले में भी सेंट्रल जेल अधीक्षक ने विचाराधीन बंदी जोधपुर के ओसियां थाना इलाके के भलासरिया गांव निवासी भवानी सिंह के खिलाफ रातानाड़ा थाना में रिपोर्ट दी है. अन्य मोबाइल अज्ञात अवस्था में मिले हैं. उनको लेकर पूछताछ की जा रही है.

    खाना गर्म करने के लिए हीटर का इस्‍तेमाल
    जोधपुर सेंट्रल जेल सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण और सबसे सुरक्षित मानी जाती है, लेकिन कुछ समय से कैदियों द्वारा मोबाइल और अन्य सामान गुप्तांग में छिपाकर ले जाने से एक बार फिर यह चर्चा में है. जेल में सजा काट चुके एक बंदी की मानें तो अमूमन कैदी खाना गरम करने के लिए और सब्जी में तड़का लगाने के लिए हीटर का उपयोग करते हैं. इसलिए जेल में हीटर स्प्रिंग को जुगाड़ के जरिए ले जाकर काम में लिया जाता है.

    Alwar Gangrape Case: पति को बंधक बनाकर पत्‍नी से गैंगरेप करने वाले 5 आरोपियों की सजा का ऐलान, 4 को उम्रकैद

    बैरक गर्म करने का भी काम
    सर्दियों में बैरक को गर्म रखने के लिए भी इन हीटर का उपयोग किया जाता है. तलाशी के दौरान अपने प्रतिबंधित सामानों को बचाने के लिए कैदी जेल की कच्ची जमीन में गड्ढा खोदकर कर इन हीटर स्प्रिंग्स, मोबाइल और अन्य प्रतिबंधित सामानों को छिपाते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज