लाइव टीवी

पिता के साथी योद्धाओं से मिलने ऑस्ट्रेलिया से जोधपुर पहुंची चार्ली दलबी
Jodhpur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: June 8, 2019, 6:44 PM IST
पिता के साथी योद्धाओं से मिलने ऑस्ट्रेलिया से जोधपुर पहुंची चार्ली दलबी
बामणु में चार्ली का स्वागत किया गया। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

भारत-चीन युद्ध 1962 के शहीद कैप्टन जॉन अल्बर्ट दलबी की पुत्री चार्ली दलबी पिता के साथी योद्धाओं से रू-ब-रू होने के लिए शनिवार को जोधपुर आई. यहां पिता के साथी योद्धाओं से मिलकर दलबी भावुक हो गई.

  • Share this:
भारत-चीन युद्ध 1962 के शहीद कैप्टन जॉन अल्बर्ट दलबी की पुत्री चार्ली दलबी  पिता के साथी योद्धाओं से रू-ब-रू होने के लिए शनिवार को जोधपुर आई. यहां पिता के साथी योद्धाओं से मिलकर दलबी भावुक हो गई. वह बड़ी मुश्किल से अपने आंसू रोक पाई. दलबी ने उनसे युद्ध के तत्कालीन हालात की जानकारी ली.

राजस्थान: छह माह पहले हुए शिक्षकों के तबादले होंगे रद्द

पिता के साथी योद्धाओं से मिलकर हुई भावुक
श्री नागाणा राय ग्राम विकास ट्रस्ट बामणु के अध्यक्ष कुंभ सिंह चांपावत ने बताया कि चार्ली दलबी पिता के शहीद होने के समय महज तीन वर्ष की थी. बामणु में उसने पिता के सहयोगी तीनों योद्धा कैप्टन विजय सिंह चांपावत, हवलदार नारायण सिंह रावत और नायक गिरधारी सिंह चौहान से भेंट की. पिता के सहयोगी योद्धा से मिलकर वह भावुक हो उठी और बमुश्किल अपनी आंसू रोक पाई. दलबी वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में रह रही है. इस दौरान ग्रामीणों ने भी उनकी आवभगत में कोई कसर नहीं रखी. इस मौके पर देशभक्ति से ओतप्रोत गाने भी सुनाए गए.



OMG: जयपुर डेयरी में बही दूध की नदी, हजारों लीटर दूध हुआ बेकार



दलबी को पुस्तक भेंट की
चांपावत ने बताया कि चार्ली दलबी के बामणु आने पर ग्रामीणों और कई पूर्व सैनिकों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रस्ट की ओर से दलबी को पुस्तक भेंट की गई. इस दौरान भवानी सिंह चांदसमा और कैप्टन विजय सिंह समेत कई वरिष्ठ लोग मौजूद थे.

घटता पानी, बढ़ती प्यास- प्रदेश के अधिकतर बांध सूखे, कुछ में ही बचा है सीमित पानी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2019, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading