लाइव टीवी

जोधपुर: 170 किलो के विशाल केक से किया स्कूल में क्रिसमस सेलिब्रेशन

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 24, 2019, 4:40 PM IST
जोधपुर: 170 किलो के विशाल केक से किया स्कूल में क्रिसमस सेलिब्रेशन
जोधपुर के एक निजी स्कूल में क्रिसमस के मौके पर काटा गया 170 किलो का केक

जोधपुर के एक केक बेकरी शॉप में क्रिसमस (Christmas) के लिए 170 किलो का विशाल केक (huge cake) तैयार हुआ है, जो एक निजी स्कूल में खास क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas celebration) के लिए तैयार किया गया है.

  • Share this:
जोधपुर. प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन क्रिसमस (Christmas) के रूप में जहां पूरे देश में मनाया जा रहा है. वहीं जोधपुर (jodhpur) में भी क्रिसमस की धूम देखी जा रही है. जोधपुर के पाल रोड अशोक उद्यान स्थित एक केक बेकरी शॉप में क्रिसमस के लिए 170 किलो का विशाल केक (huge cake) तैयार हुआ है, जो एक निजी स्कूल में खास क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas celebration) के लिए तैयार किया गया है. इसकी तैयारी के लिए करीब 5 कारीगर लगे और एक हफ्ते की कड़ी मेहनत के बाद 170 किलो के केक से निजी स्कूल में सेलिब्रेशन किया गया. करीब 9 फीट उंचाई 12 फीट लंबाई और 4 फीट चौड़ाई के इस केक को देखकर बच्चें रोमांचित हो उठे.

आकर्षण का केंद्र बना 170 किलो का केक

जोधपुर के एक निजी स्कूल में क्रिसमस के मौके पर 170 किलो का केक काटा गया.  वो भी क्रिसमस से ठीक एक दिन पहले और इस सेलिब्रेशन में स्कूल के बच्चे भी अपने पेरेंट्स के साथ शामिल हुए, जहां एक लघु नाटिका द्वारा यीशु मसीह का नाट्यरूपान्तरण कर जन्म दिखाया गया. क्रिसमस से ठीक 1 दिन पहले स्कूल में जब बच्चों को एक विशाल का केक देखने को मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बच्चों ने ईसा मसीह के जन्मदिन को हर्षोल्लास से मनाया.

स्कूल में क्रिसमस सेलिब्रेशन बच्चों ने किया डांस
स्कूल में क्रिसमस सेलिब्रेशन बच्चों ने किया डांस


बच्चों ने सेंटा क्लॉज बनकर किया डांस

वहीं इस मौके पर बच्चों ने सेंटा क्लॉज बनकर डांस भी किया. जोधपुर के स्कूल में अनोखे तरीके से बड़े केक के साथ सेलिब्रेशन करके ईसा मसीह का संदेश को बच्चों को बताया. इस मौके पर ईसा मसीह की कहानियां भी बच्चों को बताई गयीं. शहर की कांग्रेस विधायिका मनीषा पंवार ने इस विशाल केक को काटकर बच्चो को खिलाया.

यह भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत ने फिर दोहराया, राजस्थान में न CAA लागू होगा और न NRC लागू की जाएगीयह भी पढ़ें- अलवर में सिंचाई करते ठंड से अब तक 3 किसानों की मौत, रात में बिजली सप्लाई से परेशानी बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 3:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर