चूरू जिला प्रमुख को हाईकोर्ट से मिली राहत, निलंबन पर लगाई रोक

चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण को निलंबन के मामले में हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने सोमवार को जिला प्रमुख को राहत देते हुए उनके निलंबन पर रोक लगा दी है.

News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 3:09 PM IST
चूरू जिला प्रमुख को हाईकोर्ट से मिली राहत, निलंबन पर लगाई रोक
हरलाल सहारण। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: June 3, 2019, 3:09 PM IST
चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण को निलंबन के मामले में हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने सोमवार को जिला प्रमुख को राहत देते हुए उनके निलंबन पर रोक लगा दी है. जिला प्रमुख को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ने के मामले में पिछले दिनों चूरू पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद में जिला प्रमुख को निलंबित कर दिया गया था.

सीकर लव जिहाद केस- दुल्हन ने कहा, कोई धोखाधड़ी नहीं हुई

हाल ही में किया गया था निलंबित
निलंबन के मामले में सोमवार को सुनवाई के बाद जस्टिस दिनेश मेहता की कोर्ट ने जिला प्रमुख को यह राहत दी. राज्य सरकार ने हाल ही में राजस्थान पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 38 (4) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए हरलाल सहारण को जिला प्रमुख के पद एवं जिला परिषद की सदस्यता से तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए थे.

चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण की डीजे कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

19 मई को चूरू पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया था
हरलाल सहारण को 19 मई को चूरू कोतवाली पुलिस ने जयपुर के जालुपूरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. इसके बाद 48 घंटे से अधिक समय तक न्यायिक अभिरक्षा में रहने के कारण इस कृत्य के अपकीर्तिकर आचरण की श्रेणी में आने पर राज्य सरकार ने उनके निलंबन के आदेश जारी किए थे. उल्लेखनीय है कि सहारण की गिरफ्तारी के विरोधी में चूरू में बीजेपी ने लामबंद होकर धरना-प्रदर्शन भी किया था. वहीं एक दिन चूरू बंद भी रखा गया था.
Loading...

राजस्थान पंचायती राज एक्ट के तहत हरलाल सहारण जिला प्रमुख पद से निलंबित

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...