सीएम गहलोत आज जोधपुर को देंगे सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक केथ लैब का तोहफा

जोधपुर में पीडियाट्रिक कैथ लैब के शुरू हो जाने से पूरे संभाग के मरीजों को इसका लाभ मिलेगा.

Jodhpur News: सनसिटी जोधपुर को आज सीएम अशोक गहलोत दो बड़े तोहफे देने जा रहे हैं. सीएम अपने गृहक्षेत्र जोधपुर को आज सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक कैथ लैब (Centralize OPD Wing and Pediatric Cath Lab) की सौगात देंगे.

  • Share this:
जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने गृह नगर जोधपुर के स्वास्थ्य विभाग को आज 2 बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. जोधपुर में आज सीएम गहलोत सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक कैथ लैब (Centralize OPD Wing and Pediatric Cath Lab) का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही सीएम जोधपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का भी लोकार्पण करेंगे.

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल के बाद अब एमजीएच अस्पताल में भी सेंट्रलाइज ओपीडी विंग की सौगात मरीजों को मिलने जा रही है. 15 करोड़ रुपए की लागत से बनी न्यू सेंट्रलाइज ओपीडी में एक ही भवन में सभी सुविधायें जुटाई गई हैं. न्यू ओपीडी विंग में सभी विभागों के डॉक्टर एक भवन में ही मरीजों की जांच करेंगे. इसके साथ ही इसी भवन में सभी तरह की जांच सुविधायें भी उपलब्ध कराई गई हैं.

एमडीएम में पीडियाट्रिक कैथ लैब का लोकार्पण
वहीं सीएम अशोक गहलोत आज प्रदेश की पहली पीडियाट्रिक कैथ लैब का लोकार्पण करेंगे. यह लैब एमडीएम अस्पताल में स्थापित की गई है. इससे हदृय रोग से ग्रसित बच्चों के इलाज में काफी सहायता मिलेगी. इसे 5 करोड़ की लागत से स्थापित किया गया है. इस पीडियाट्रिक कैथ लैब के शुरू होने से जोधपुर संभाग के सभी 5 जिलों के मरीजों को लाभ मिलेगा.

कोरोना मरीजों के लिए भामाशाहों से 200 बेड की सुविधा जुटायी
जोधपुर में कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुये न्यू ओपीडी में 200 बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तैयार किये गये हैं. यहां करीब 2 करोड़ 70 लाख की लागत से 200 बेड का कोरोना विंग तैयार करवाया गया है. इस विंग में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सप्लाई और अन्य सुविधाएं शहर के भामाशाहों के सहयोग से जुटाई गई हैं. उल्लेखनीय है कि जोधपुर शहर में हाल ही में स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार के लिये कई अहम कदम उठाये गये हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.