JNVU छात्रसंघ चुनाव: NSUI के सुनील चौधरी की 9 वोट से जीत पर संकट, नहीं गिने गए 25 वोट!

एबीवीपी ने री-काउंटिंग के बाद 9 वोटों से विजयी घोषित एनएसयूआई के सुनील चौधरी की जीत को गलत बताते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 14, 2018, 3:55 PM IST
JNVU छात्रसंघ चुनाव: NSUI के सुनील चौधरी की 9 वोट से जीत पर संकट, नहीं गिने गए 25 वोट!
जोधपुर में एबीवीपी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. (फाइल फोटो)
Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: September 14, 2018, 3:55 PM IST
जोधपुर की जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव के नतीजों को लेकर पैदा हुआ विवाद शुक्रवार को फिर से गहरा गया है. एबीवीपी ने अपेक्स पद पर री-काउंटिंग के बाद 9 वोटों से एनएसयूआई के सुनील चौधरी की जीत को गलत बताते हुए धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मूल सिंह अपने समर्थकों के साथ सेंट्रल ऑफिस के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. मूल सिंह का दावा है कि मतगणना में 25 वोट की गिनती ही नहीं हुई.

एबीवीपी के अनुसार मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से जारी रिपोर्ट में 9936 वोट बताए गए थे. लेकिन अध्यक्ष पद पर कुल 9911 वोट ही मिले. ऐसे में आकंड़ों में 25 वोटों का फर्क सामने आया है. एबीवीपी ने यह भी कहा है कि एनएसयूआई के पदाधिकारी ने मतगणना से 5 घंटे पहले ही 9 वोट से जीत की पोस्ट डाल दी थी. इसी के चलते प्रदर्शन कर ग्रीवेंस कमेटी के समक्ष शिकायत दर्ज करवाते हुए सेंट्रल ऑफिस के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है.

बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के तमाम शहरों और जिला मुख्यालायों पर मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित हुए थे. सुबह 11 बजे से शुरू हुई मतगणना प्रक्रिया के साथ ही चुनावी जीत-हार के रूझान मिलने लगे और दोपहर 2 बजे तक नतीजे भी मिलने लगे. शुरुआती नतीजों में अखिल भारती विद्यार्थी परिषद (ABVP) का दबदबा रहा जो अंत तक बरकरार रहा. राजस्थान यूनिवर्सिटी चुनाव परिणाम में दोनों ही छात्र संगठनों (ABVP और NSUI) की स्टूडेंट पॉलिटिक्स फेल हो गई और पहली बार एससी निर्दलीय उम्मीदवार ने अध्यक्ष पर जीत हासिल की.

student union election
जेएनवीयू में मतदान मतगणना पर विवाद.


जोधपुर की जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद के लिए मतगणना प्रक्रिया रात 2 बजे तक जारी रही और नतीजे को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहों के चलते माहौल गर्मा गया. आखिर देर रात सभी पदों पर चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए. इनमें एनएसयूआई के सुनील चौधरी को 9 वोट से अध्यक्ष घोषित किया गया. उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याक्षी दिनेश पंचारिया जीते, महासचिव पद पर एबीवीपी के बबलू सोलंकी जीते, संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई के मनीष विश्नोई को विजयी घोषित किया गया.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर