जोधपुर: पाक विस्थापित बस्तियों में कोरोना संक्रमण की घुसपैठ, 5 की मौत, सैंकड़ों पॉजिटव

सीमांत लोक संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढ़ा ने जिला प्रशासन से बस्तियों में बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग कराने का अनुरोध किया है.

सीमांत लोक संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढ़ा ने जिला प्रशासन से बस्तियों में बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग कराने का अनुरोध किया है.

Corona infection attack in Pak displaced in Jodhpur: जोधपुर में 5 पाक विस्थापितों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. शहर में स्थित पाक विस्थापितों की 21 बस्तियों में करीब एक हजार लोग कोरोना संक्रमित पाये जा चुके हैं.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में कोरोना संक्रमण (Corona infection) दिन प्रतिदिन विकराल रूप धारण कर रहा है. कोरोना संक्रमण ने अब पाक विस्थापितों (Pak Displaced) की बस्तियों में भी घुसपैठ कर दी है. शहर के आसपास बसी पाक विस्थापित बस्तियों में 5 विस्थापितों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है. इसके साथ ही अब तक करीब एक हजार पाक विस्थापित कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं.

जोधपुर शहर में 40 हजार से ज्यादा पाक विस्थापित अस्थाई नागरिकता के साथ अपनी जिंदगी बसर कर रहे हैं. जोधपुर की 21 पाक विस्थापित बस्तियों में निवास कर रहे सभी विस्थापित कोरोना के खतरे की जद में आ चुके हैं. बस्तियों में बुखार और खांसी के लक्षण पाए जाने पर कोरोना जांच करवाई गई तो सैंकड़ों लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. उनको दवाई देकर इलाज शुरू किया गया है.

5 विस्थापित की कोरोना से हो चुकी है मौत

कोरोना पीड़ित विस्थापितों में से 5 की मौत इसके संक्रमण के चलते हो गई है. इनमें इसरो भील (75), हेमन सुथार (70), शंकर माली (65), भैंरू माली (65) और देवी पत्नी सवाई माली की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई. सीमांत लोक संगठन के अध्यक्ष हिन्दू सिंह सोढ़ा ने बताया कि जैसे ही बस्तियों में कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले विस्थापित सामने आते हैं वैसे ही उनके वॉलटियर्स उनके पास पहुंचकर उनकी मदद करते हैं. सोढ़ा ने जिला प्रशासन से बस्तियों में बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग कराने का अनुरोध किया है.
कोरोना संक्रमण का दूसरा बड़ा हॉट-स्पॉट है जोधपुर

उल्लेखनीय है कि जोधपुर राजस्थान में कोरोना संक्रमण का दूसरा बड़ा हॉट-स्पॉट है. यहां के सभी कोविड अस्पताल कोरोना संक्रमितों से भरे पड़े हैं. वहीं शहर में अब तो लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये पुलिस प्रशासन जी-जान से जुटा है, लेकिन लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज