जोधपुर: कोरोना का कहर, एक दिन में 44 मौतों से सहमी सूर्यनगरी, 960 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

जोधपुर में फिलहाल कोरोना के 22815 एक्टिव केस हैं.

जोधपुर में फिलहाल कोरोना के 22815 एक्टिव केस हैं.

Corona's havoc in Jodhpur : सनसिटी जोधपुर में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण ने आमजन को खाैफ में ला दिया है. यहां बुधवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 44 कोरोना पीड़ितों ने दम (Death) तोड़ दिया.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर (Jodhpur) में कोरोना काल बनकर कहर ढा रहा है. कोरोना के इस हॉट-स्पॉट (Corona Hot-Spot) में दिन प्रतिदिन मौतों में इजाफा हो रहा है. बुधवार को जोधपुर में एक ही दिन में 44 कोरोना पीड़ित अकाल मौत के शिकार हो गये. वहीं जिले में इस अवधि में रिकॉर्ड 2220 नये पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.

आंशिक राहत की बात यह है कि 920 मरीज कोरोना महामारी से उबर गये हैं. उन्होंने ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है. शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति फिलहाल संतोषजनक बनी हुई है. इससे ऑक्सीजन सपोर्ट चल रहे पीड़ितों को राहत मिली हुई है. कोरोना नगरी बने सनसिटी में फिलहाल 960 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

वर्तमान में कोरोना के 22815 एक्टिव केस हैं सनसिटी में

बुधवार को हुई कुल 44 मौतों में 25 मथुरादास माथुर अस्पताल में, 11 महात्मा गांधी अस्पताल में और 8 पीड़ितों की मौत एम्स में हुई है. जोधपुर में अब तक 791260 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. अप्रैल में अब तक 541 लोगो की कोरोना से मौत हो चुकी है. जोधपुर में फिलहाल कोरोना के 22815 एक्टिव केस हैं.
शहर के सभी कोविड अस्पताल पीड़ितों से भरे हुये हैं

महामारी के कारण शहर के सभी कोविड अस्पताल पीड़ितों से भरे हुये हैं. महामारी पर काबू पाने के लिये पुलिस और प्रशासन लगातार सख्ती बढ़ाता जा रहा है लेकिन फिर भी लोग कोरोना प्रोटाकॉल का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसके चलते महामारी अधिनियम के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला भी तेज कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिये प्रशासन लगातार सक्रिय बना हुआ है. अस्पतालों में संसाधनों की आपूर्ति पर पूरी निगरानी रखी जा रही है.

कोरोना की पहली लहर में भी बड़ा हॉट-स्पॉट था जोधपुर



उल्लेखनीय है कि जोधपुर कोरोना की पहली लहर में भी प्रदेश में इसका बड़ा हॉट-स्पॉट था. इस बार भी सूर्यनगरी के हाल बेहाल हैं. प्रशासन जितना इस पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है मरीजों की तादाद उतनी ही बढ़ती जा रही है. कोरोना से लगातार हो रही मौतों के कारण लोग खौफ में आते जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज